राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बारिश से हो रहे नुकसान के लिए सरकार मुस्तैद....जिला कलेक्टरों के निर्देश

आपदा राहत मंत्री भंवरलाल मेघवाल ने कहा कि बारिश से होने वाले नुकसान को लेकर आपदा प्रबंधन की टीम पूरी तरह से मुस्तैद है. जिला कलेक्टर और शासन सचिव को भी डायरेक्शन के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही कहा कि संबंधित अधिकारियों को मेल के जरिए गाइड करें.

By

Published : Jul 28, 2019, 11:16 AM IST

बारिश से हो रहे नुकसान के लिए सरकार मुस्तैद

चूरू.प्रदेश में इस समय बारिश का दौर जोरों पर है. कई जिलों में जहां नदियां उफान पर है वहीं शेखावाटी के तीनों जिलों में भी पिछले चार दिन से भरपूर बारिश हो रही है. सीकर और झुंझुनू में बारिश से अबतक 5 लोगों की मौत हो चुकी है. ऐसे में आपदा राहत मंत्री भंवरलाल मेघवाल ने दावा किया है कि सरकार बारिश से होने वाले नुकसान को रोकने व राहत प्रदान देने को लेकर मुस्तैद है.

बारिश से हो रहे नुकसान के लिए सरकार मुस्तैद

मंत्री का कहना है कि उन्होंने राजस्थान के सभी जिला कलेक्टर को निर्देश दिए हैं कहीं भी बारिश के कारण जन-धन की हानि होती है तो तुरंत राहत प्रदान करें, इसके लिए उन्होनें आपदा राहत टीम को भी निर्देश दिए हैं.सुजानगढ़ दौरे पर आए आपदा राहत मंत्री भंवरलाल मेघवाल ने मीडिया से बातचीत में कहा कि सरकार बारिश से होने वाले नुकसान को लेकर मुस्तैद हैं.

उन्होंने कहा कि शासन सचिव को निर्देश भी दिए गए हैं कि वे सभी जिला कलेक्टर और संबंधित विभाग के अधिकारियों को ईमेल करें कि वे बारिश से होने वाले नुकसान को लेकर गंभीर रहे और जहां भी सहायता की जरूरत हो तुरंत पहुंचे.आपदा राहत विभाग ने किसी भी प्रकार के नुकसान को रोकने लिए जिला कलेक्टर को मॉनिटरिंग का काम सौंपा है. इस मामले को लेकर सभी प्रकार के सहायता की जिम्मेदारी जिला कलेक्टर को दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details