राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चूरू में सूर्य के तीखे तेवर, उमस से हाल बेहाल

चूरू में उमस भरी गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है. इस दौरान बुधवार को बारिश के आसार बने लेकिन बादलों की आवाजाही के बाद भी निराशा ही हाथ लगी.

By

Published : Jul 3, 2019, 4:34 PM IST

चूरू में उमस से हाल बेहाल

चूरू. जिले में मानसून ने अभी दस्तक नहीं दी है. मई और जून में 45 से 50 डिग्री के तापमान से टॉर्चर हुए जिलेवासियों को अब उमस परेशान कर रही है. तीन दिन पहले हुई बारिश से हालांकि गर्मी से राहत मिली, लेकिन बुधवार को सुबह से ही उमस ने लोगों का हाल बेहाल कर दिया.

वहीं, सुबह से ही बादलों की आवाजाही बनी रही. इस कारण कई बार सूर्य देव बादलों की ओट में भी छुपे. उमस होने से शहर की सड़कों पर आवागमन भी कम रहा और लोग पसीना पूछते रहे. हालांकि, एक दो बार बारिश के आसार भी बने लेकिन निराशा ही हाथ लगी.

चूरू में उमस से हाल बेहाल

बारिश का इंतजार
उमस से परेशान लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिल रही है. उमस रहने से सडकों पर वाहनों की संख्या कम रही. सड़कें सूनी नजर आईं. लोगों ने शीतल पेय का सहारा लिया. ऐसे में लोगों को बारिश का इंतजार है.

तीन दिन पहले हुई बारिश से मिली थी गर्मी से राहत
जिले में तीन दिन पहले हुई बारिश से गर्मी से राहत मिली थी, लेकिन मंगलवार की रात और बुधवार की उमस ने लोगों का हाल बेहाल कर दिया. मंगलवार की रात को शहर में कई बार बिजली गुल हुई. बिजली गायब होने से भी शहरवासियों को खासी परेशानी हुई.

ढाई बजे पारा 41 डिग्री
मौसम विभाग की चूरू वैधशाला पर बुधवार को ढाई बजे का तापमान 41 डिग्री दर्ज किया गया. हालांकि तापमान कम रहा, लेकिन उमस से परेशानी रही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details