राजस्थान

rajasthan

By

Published : Apr 26, 2020, 8:04 AM IST

Updated : May 25, 2020, 5:26 PM IST

ETV Bharat / state

चूरू जिला कारागृह की सुरक्षा में बड़ी चूक, कैदियों के पास से मिले मोबाइल

चूरू के जिला मुख्यालय के जिला कारागृह में बंदियों से मोबाइल फोन मिलने का मामला सामने आया है. एसपी तेजस्वनी गौतम के आदेश पर हुए इस औचक निरीक्षण के दौरान जिला कारागृह में से दो बंदियों के पास से मिले दो मोबाइल फोन के बाद जेल प्रशासन भी सवालों के घेरे में है कि आखिरकार जेल में सलाखों के पीछे बैठे इन बंदियों तक कैसे पहुंचे ये मोबाइल फोन.

जिला कारागृह में फोन,  churu news,  rajasthan news,  etvbharat news,  चूरू में जिला जेल,  चूरू में कोरोनावायरस
सुरक्षा में बड़ी चूक

चूरू.शहर के जिला कारागृह की सुरक्षा में बड़ी चूक और लापरवाही सामने आई है, यहां शनिवार को जिला कारागृह के निरीक्षण के दौरान कारागृह के बैरिक संख्या तीन और छः में रह रहे बंदियों के पास से मोबाइल फोन मिले हैं. जिसके बाद जेल प्रसाशन सवालों के घेरे में है.

कैदियों के पास से मिले मोबाइल

एसपी तेजस्वनी गौतम के आदेश पर जिला कारागृह के हुए इस औचक निरीक्षण में चूरू एसडीएम अवि गर्ग, डीएसपी सुखविंदर पॉल सिंह और शहर कोतवाल सुभाष कच्छावा सहित महिला थानाधिकारी राजेश, पुलिस निरीक्षक नरेश गेरा मौजूद रहे.

टीम को निरीक्षण के दौरान कारागृह के बैरिक संख्या तीन में बंदी महेंद्र पूनिया और बैरिक संख्या छः के बंदी दिलीप फोगा के पास से मोबाइल फोन और कुछ नंबर लिखी पर्चियां मिली है.

पढ़ेंःमुख्यमंत्री गहलोत ने अक्षय तृतीया पर प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं, कहा- घर में मनाएं त्योहार

पुलिस ने जब्ती की कार्रवाई कर जिला कारागृह चूरू के जेलर कैलाश सिंह की रिपोर्ट पर जेल अधिनियम के अंतर्गत मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दिया है. लेकिन पूरे मामले में जो बड़ी बात निकल कर सामने आ रही है कि जिस जिला कारागृह में परिंदा भी पर नहीं मार सकता है, वहां बंदियों के पास से मोबाइल फ़ोन मिलना जेल सुरक्षा की बड़ी चूक और लापरवाही को दर्शाता है.

Last Updated : May 25, 2020, 5:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details