राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चूरू: जमीन हड़प लिए जाने से परेशान किसान ने की खुदकुशी, मामला दर्ज

चूरू में काफी वक्त से मानसिक रूप से परेशान चल रहे एक किसान की खुदकुशी का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि गांव के एक व्यक्ति ने किसान से उसकी जमीन हड़प ली थी. इसके बाद किसान बार-बार अपनी जमीन वापस मांगता रहा, लेकिन उसे जमीन वापस नहीं मिली.

By

Published : Oct 15, 2019, 12:53 AM IST

Updated : Oct 15, 2019, 7:54 AM IST

चूरू की खबर, farmer committed suicide

चूरू. जिले के सातड़ा गांव में एक किसान ने जहरीला पदार्थ खाकर खुदकुशी कर ली. बताया जा रहा है कि उसकी जमीन हड़प ली गई थी. इसके बाद किसान चार साल तक बार-बार अपनी जमीन वापस मांगता रहा और आखिर में मानसिक रूप से परेशान होकर उसने मौत को गले लगा लिया.

मृतक के भतीजे ने गांव के ही मामराज नाम के व्यक्ति के खिलाफ रतननगर थाने में मामला दर्ज करवाया है. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक साल 2015 में गांव के ही मामराज नाम के व्यक्ति ने किसान श्रीचंद को शराब पिलाकर उसकी 29 बीघा जमीन अपने नाम करवा ली थी और उसे भरोसा दिया कि वो इसकी कीमत भी देगा. चार साल बीत जाने के बाद भी श्रीचंद उससे रूपयों के लिये तकादा करता रहा, लेकिन मामराज ने ना तो उसे रुपये दिए और ना ही जमीन.

चूरू में किसान ने की खुदकुशी

पढ़ें:निकाय प्रमुख के चुनाव को लेकर कैबिनेट की बैठक में लिया जा सकता है अंतिम फैसला

किसान के पास उसका खेत नहीं होने से उसकी आर्थिक हालत लगातार कमजोर होती चली गई. इससे वह मानसिक रूप से परेशान रहने लगा. अवसादग्रसित किसान ने 8 अक्टूबर को जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया, जिसके बाद उसकी तबीयत बिगड़ने पर उसे चूरू के राजकीय भरतिया अस्पताल लाया गया. यहां गम्भीर हालत के चलते उसे बीकानेर रेफर कर दिया गया. लेकिन, 10 अक्टूबर को उपचार के दौरान श्रीचंद की मौत हो गई. फिलहाल, रतननगर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दिया है.

Last Updated : Oct 15, 2019, 7:54 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details