राजस्थान

rajasthan

चूरू: सामूहिक दुष्कर्म के बाद खुदकुशी मामले में SOG से जांच कराने की मांग

By

Published : Aug 31, 2020, 5:43 PM IST

चूरू के हमीरवास थाना इलाके में सामूहिक दुष्कर्म से आहत पीड़िता द्वारा खुदकुशी करने के मामले में परिजनों ने एसओजी से मामले की जांच करवाने की मांग की है. इस मामले में पूर्व विधायक मनोज न्यागली ने स्थानीय पुलिस की कार्रवाई पर असंतोष जाहिर किया है.

Rape incidents in Rajasthan, Gang rape in Churu
सामूहिक दुष्कर्म मामले में पूर्व विधायक ने पुलिस कार्रवाई पर उठाए सवाल

चूरू.हमीरवास थाना इलाके के एक गांव में दुष्कर्म पीड़िता ने घटना से आहत होकर खुदकुशी कर ली. जिसे लेकर परिजन और ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर और एसपी को ज्ञापन देकर एसओजी से मामले की जांच करवाने की मांग की है.

पूर्व विधायक ने पुलिस कार्रवाई पर उठाए सवाल

ग्रामीणों के साथ नारेबाजी करते हुए एसपी कार्यालय पहुंचे सादुलपुर के पूर्व विधायक मनोज न्यागली ने पुलिस की अब तक की कार्रवाई पर असंतोष जाहिर किया. साथ ही स्थानीय पुलिस पर राजनीतिक दबाव में कार्य करने का आरोप लगाया.

पढ़ें-प्रतापगढ़ः शराब तस्करी के आरोपी को जेल, 184 पेटी अंग्रेजी शराब की गई थी बरामद

उन्होंने कहा कि पीड़िता के पिता ने 25 जुलाई को हमीरवास थाने में तीन लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज करवाया. लेकिन पुलिस अब तक सभी आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर पाई है और जिन तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया था उनमें से एक को छोड़ने की तैयारी पुलिस कर रही है.

सादुलपुर पूर्व विधायक मनोज न्यागली ने कहा कि जिन्हें राजनीतिक संरक्षण प्राप्त है, जिन लोगों के पास धन और बाहुबल है. ऐसे लोगों को पुलिस बचाने का प्रयास कर रही है. सामूहिक दुष्कर्म के बाद पीड़िता के आत्महत्या करने जैसे संगीन मामले में भी अगर पुलिस और सरकार आरोपियों को बचाने का प्रयास करे, तो इससे शर्मनाक बात नहीं हो सकती. पूर्व विधायक ने कहा कि अगर समय रहते पीड़ित परिवार को न्याय नहीं मिला तो हम आंदोलन करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details