राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चित्तौड़गढ़: बाबा साहब की जयंती पर दी श्रद्धांजलि, आदर्शों के अनुसरण का लिया संकल्प

चित्तौड़गढ़ में संविधान निर्माता डॉ. भीमराव आंबेडकर की जयंती बड़े ही हर्षोलास के साथ मनाया गया. इस दौरान उनके आदर्शों को याद करते हुए उनके अनुसरण का संकल्प लिया गया. कोरोना महामारी के बीच शहर सहित जिलेभर में पुष्पांजलि कार्यक्रम आयोजित किए गए. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Apr 14, 2021, 3:00 PM IST

राजस्थान समाचार, rajasthan news, चित्तौड़गढ़ समाचार, Chittaurgarh news
बाबा साहब की जयंती पर हुआ माल्यार्पण

चित्तौड़गढ़. संविधान निर्माता डॉ भीमराव अंबेडकर की जयंती पर बुधवार को कोरोना महामारी के बीच शहर सहित जिलेभर में पुष्पांजलि कार्यक्रम आयोजित किए गए. इस दौरान उनके आदर्शों को याद करते हुए उनके अनुसरण का संकल्प लिया गया. पुष्पांजलि का यह दौर सुबह शुरू हो गया और एक के बाद एक कर लोग कार्यक्रम स्थल तक पहुंचते रहे.

बाबा साहब की जयंती पर हुआ माल्यार्पण

बता दें कि जिला मुख्यालय पर किला रोड स्थित अंबेडकर प्रतिमा स्थल पर जयंती कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कोरोना के चलते इसे केवल माल्यार्पण तक सीमित रखा गया. इस दौरान कलेक्टर ताराचंद मीणा पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव, अतिरिक्त जिला कलेक्टर रतन कुमार, अतिरिक्त जिला कलेक्टर भूमि अवाप्ति अंबा लाल मीणा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हिम्मत सिंह देवल सहित पुलिस और प्रशासन के कई अधिकारी कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे और पुष्प चढ़ाकर अंबेडकर के आदर्शों को याद किया. वहीं अंबेडकर विचार मंच, शिक्षक संगठनों के साथ शहर के कई समाजसेवियों ने भी प्रतिमा स्थल पर पहुंचकर बाबा साहब को पुष्पांजलि अर्पित की.

यह भी पढ़ें:Rajasthan By Election : तीन सीटों पर उम्मीदवारों का यह है लेखा जोखा, दागी दौड़ से दूर

इसके साथ ही युवाओं में इसे लेकर खासा उत्साह देखा गया जोकि टोलियों में अंबेडकर के जयकारा लगाते हुए आयोजन स्थल पर पहुंचते रहे.इसके साथ ही यहां पर विभिन्न संगठनों की ओर से पुष्पांजलि के बाद डॉक्टर अंबेडकर के आदर्शों पर चलने का भी प्रण लिया. वहीं अंबेडकर विचार मंच के जिला अध्यक्ष छगनलाल चावला ने बताया कि पुष्पांजलि का यह दौर सुबह से ही शुरू हो गया. उन्होंने बताया कि कोरोना की गाइडलाइन को देखते हुए कार्यक्रम को माल्यार्पण तक ही सीमित रख दिया गया. इस अवसर पर शिक्षक नेता कमल मीणा, हंसराज सालवी, गिरधारी लाल आर्य के अलावा भगवत सिंह तवर सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details