राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

शिक्षिका को हटाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने स्कूल में जड़ा ताला

चित्तौड़गढ़ शहरी क्षेत्र के समीपवर्ती भोईखेड़ा स्थित माध्यमिक विद्यालय के संस्कृत की शिक्षिका के व्यवहार से नाराज होकर विद्यार्थियों और ग्रामीणों ने स्कूल में सोमवार को तालाबंदी कर दी. साथ ही स्कूल गेट पर प्रदर्शन किया. मौके पर पहुंचे विभागीय अधिकारियों से ग्रामीणों ने शिक्षिका को तुरंत प्रभाव से हटाने की मांग की है.

By

Published : Mar 22, 2021, 11:59 AM IST

demand to remove teacher, villagers protest in Chittorgarh
शिक्षिका को हटाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने स्कूल में जड़ा ताला

चित्तौड़गढ़. शहरी क्षेत्र के समीपवर्ती भोईखेड़ा स्थित माध्यमिक विद्यालय के संस्कृत की शिक्षिका के व्यवहार से नाराज होकर विद्यार्थियों और ग्रामीणों ने स्कूल में सोमवार को तालाबंदी कर दी. साथ ही स्कूल गेट पर प्रदर्शन किया. मौके पर पहुंचे विभागीय अधिकारियों से ग्रामीणों ने शिक्षिका को तुरंत प्रभाव से हटाने की मांग की है.

शिक्षिका को हटाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने स्कूल में जड़ा ताला

भोईखेड़ा पार्षद बालकिशन भोई ने बताया कि भोईखेड़ा माध्यमिक विद्यालय की अध्यापिका नीति चावला विद्यालय के बच्चों व स्टॉफ के साथ दुर्व्यवहार करती है. बच्चों को पढ़ाने की बजाय वह उनसे विद्यालय का कार्य करवाती है. जिसके चलते विद्यार्थियों की पढ़ाई नहीं हो पा रही है. इसके अलावा भी अध्यापिका चावला स्टॉफ से भी बुरा व्यवहार करती है.

पढ़ें-डूंगरपुर के सागवाड़ा में 22 मार्च से नाइट कर्फ्यू

शिक्षिका चावला से परेशान हो बच्चों और स्टॉफ ने ग्रामीणों के साथ मिल कर विद्यालय में तालाबंदी कर दी और शिक्षा विभाग के अधिकारियों को सूचना देकर मौके पर बुलाया. तालाबंदी और विरोध प्रदर्शन के चलते अधिकारीगण भी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से बात की. ग्रामीणों ने विभागीय अधिकारियों से शिक्षिका को तुरंत प्रभाव से हटाने की मांग की है.

ग्रामीणों ने बताया कि इससे पूर्व भी कई बार शिक्षिका की शिकायत की गई है, लेकिन विभाग की ओर से शिक्षिका पर अभी तक कोई भी कार्रवाई नहीं हुई है, जिससे ग्रामीणों ने और अधिक रोष व्यक्त किया. ग्रामीणों ने शिक्षिका को तत्काल हटाने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details