राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चित्तौड़गढ़ः पंचायत चुनाव रिजल्ट के बाद कहीं खुशी, कहीं गम

चित्तौड़गढ़ में पंचायती राज चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को मतदान हुए. मतदान के बाद मतगणना भी शुक्रवार को ही हुई, जिसमें देर रात तक परिणाम जारी होते रहे.

By

Published : Jan 18, 2020, 2:29 PM IST

पंचायत चुनाव के परिणाम, results of first phase election
पंचायती राज चुनाव के परिणाम

चित्तौड़गढ़. जिले में तीन चरणों में पंचायत राज संस्थाओं के चुनाव होने हैं. पहले चरण में शुक्रवार को 112 ग्राम पंचायतों में वार्ड पंच और सरपंच पदों के लिए मतदान हुए. पंचायत का चुनाव होने की वजह से मतदान प्रतिशत भी काफी ज्यादा रहा. ऐसे में कई स्थानों पर शुक्रवार को रात 8 बजे तक मतदान होता रहा.

पंचायती राज चुनाव के परिणाम
वहीं मतदान के कुछ देर बाद मतगणना की प्रक्रिया शुरू हुई, जो देर रात 12 बजे तक चलती रही. रात को 10 बजे के बाद से ही परिणाम आने शुरू हो गए थे. कई स्थानों पर तो रात 12 बजे परिणाम घोषित किया गया.

सर्दी के बावजूद सरपंच और वार्ड पंच, उनके समर्थक मतगणना स्थल के बाहर जमे रहे. उन्होने परिणाम आने के बाद डीजे की धुन पर जुलूस निकालने शुरू कर दिए. जिसे देख पुलिस प्रशासन भी और सतर्क हो गया, ताकि जुलूस वाले और हारे हुए प्रत्याशियों में किसी तरह का विवाद नहीं हो. पुलिस की सतर्कता के बावजूद कुछ स्थानों पर विवाद की जानकारी सामने आई है.

पढ़ें. गांवां री सरकारः चितौड़गढ़ में द्वितीय चरण का मतदान 22 को, तैयारियां तेज

जानकारी मिली है, कि जिले की बड़ी सादड़ी पंचायत समिति क्षेत्र के खेरमालिया ग्राम पंचायत मुख्यालय पर चुनाव में जीते प्रत्याशी पर कुछ लोगों ने पथराव कर दिया. इस घटना को लेकर बड़ी सादड़ी थाने में प्रकरण दर्ज कराया गया. वहीं निंबाहेड़ा विधानसभा क्षेत्र के डला गांव में हारे हुए प्रत्याशी के समर्थकों ने जीते प्रत्याशी के घर पर पथराव कर दिया. इस घटना को लेकर भी निंबाहेड़ा कोतवाली थाने में रिपोर्ट दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details