राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अब रविवार को भी होंगे सांवलिया सेठ के मंदिर में दर्शन

मेवाड़ के सुप्रसिद्ध कृष्णधाम सांवलियाजी मंदिर में अब प्रत्येक रविवार को भी भगवान श्री सांवलिया सेठ के दर्शन यात्रियों को होंगे. इस सम्बंध में मंदिर प्रशासन ने निर्णय लेकर यात्रियों को अवगत करवा दिया है. शनिवार व सोमवार को भीड़ देखते हुए प्रशासन ने रविवार को भी सामान्य दिनों की तरह दर्शन खुले रखने का निर्णय किया है.

By

Published : Jan 9, 2021, 11:03 PM IST

Shri Sanwaliyaji Mandir Board, Krishnadham Sanwaliyaji Mandir
अब रविवार को भी होंगे सांवलिया सेठ के मंदिर में दर्शन

चित्तौड़गढ़. मेवाड़ के सुप्रसिद्ध कृष्णधाम सांवलियाजी मंदिर में अब प्रत्येक रविवार को भी भगवान श्री सांवलिया सेठ के दर्शन यात्रियों को होंगे. इस सम्बंध में मंदिर प्रशासन ने निर्णय लेकर यात्रियों को अवगत करवा दिया है. शनिवार व सोमवार को भीड़ देखते हुए प्रशासन ने रविवार को भी सामान्य दिनों की तरह दर्शन खुले रखने का निर्णय किया है.

श्री सांवलियाजी मंदिर मंडल बोर्ड के अध्यक्ष कन्हैयादास वैष्णव ने बताया कि गत सितंबर माह से आमजन, यात्रियों तथा श्रृद्धालुओं के लिए श्री सांवलिया सेठ का मंदिर खोल दिया था. तभी से श्रद्धालु मंदिर में दर्शन करते आ रहे थे, लेकिन श्रृद्धालुओं की अधिक भीड़ को देखते हुए प्रत्येक रविवार, प्रतिमाह की कृष्णपक्ष चतुर्दशी तथा अमावस्या को श्री सांवलिया सेठ का मंदिर आमजन, यात्रियों व श्रृद्धालुओं के लिए बंद रखने का निर्णय जिला कलक्टर के निर्देश पर लिया था. शेष दिनों में यात्रियों को श्री सांवलिया सेठ के दर्शन नियमित हो रहे थे.

पढ़ें-जयपुर: फर्जी आईडी दिखाकर बैंक से 12 लाख का कार लोन लेने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

मंदिर बोर्ड अध्यक्ष वैष्णव ने बताया कि प्रत्येक रविवार को श्री सांवलियाजी का मंदिर बंद रखने से प्रत्येक शनिवार तथा सोमवार को बहुत ही ज्यादा संख्या में श्रृद्धालु श्री सांवलिया सेठ के दरबार में पहुंच कर दर्शन करने लगे. प्रत्येक रविवार को श्री सांवलिया सेठ का मंदिर बंद रहने से एक दिन पूर्व शनिवार तथा एक दिन बाद सोमवार को यात्रियों का दबाव बढ़ने लगा. शनिवार व सोमवार को मंदिर में आने वाले यात्रियों की अधिक संख्या को देखते हुए अब रविवार को भी श्री सांवलिया सेठ का मंदिर यात्रियों के लिए खुला रहेगा. अब प्रत्येक रविवार को भी आमजन, यात्रियों तथा श्रृद्धालुओं को श्री सांवलिया सेठ के दर्शन होते रहेंगे. मंदिर मंडल अध्यक्ष वैष्णव ने बताया कि 10 जनवरी रविवार से ही श्रद्धालु अब नियमित दर्शन कर सकेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details