राजस्थान

rajasthan

चित्तौड़गढ़ पहुंचे उत्तर पश्चिम रेलवे के GM आनंद प्रकाश, ट्रेनों के संचालन की संभावना के बारे में ली जानकारी

By

Published : Aug 28, 2020, 4:48 PM IST

उत्तर पश्चिम रेलवे के जनरल मैनेजर आनंद प्रकाश शुक्रवार को विंडो निरीक्षण करते हुए चित्तौड़गढ़ पहुंचे. इस दौरान जीएम आनन्द प्रकाश ने स्टेशन अधीक्षक सुभाषचंद्र पुरोहित से जयपुर से चित्तौड़गढ़ के बीच ट्रेनों के संचालन की संभावना के बारे में जानकारी ली. इसके बाद जीएम आनंद प्रकाश उदयपुर रवाना हो गए.

GM Anand Prakash, North Western Railway, चित्तौड़गढ़ न्यूज़
विंडो निरीक्षण करते हुए चित्तौड़गढ़ पहुंचे उत्तर पश्चिम रेलवे के जनरल मैनेजर आनंद प्रकाश

चित्तौड़गढ़. उत्तर पश्चिम रेलवे के जनरल मैनेजर आनंद प्रकाश शुक्रवार को चित्तौड़गढ़ पहुंचे. बताया जा रहा है कि वो अजमेर से विंडो निरीक्षण करते हुए चित्तौड़गढ़ रेलवे स्टेशन पहुंचे. यहां रेलवे प्रशासन द्वारा उनकी अगवानी की गई.

विंडो निरीक्षण करते हुए चित्तौड़गढ़ पहुंचे उत्तर पश्चिम रेलवे के जनरल मैनेजर आनंद प्रकाश

पढ़ें:भरतपुर: आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को दिया गया किचन गार्डन का प्रशिक्षण, बांटे गए फल और सब्जी के बीज

इस दौरान जीएम आनंद प्रकाश ने स्टेशन अधीक्षक सुभाषचंद्र पुरोहित से जयपुर से चित्तौड़गढ़ के बीच ट्रेनों के संचालन की संभावना के बारे में जानकारी ली. स्टेशन अधीक्षक सुभाषचंद्र पुरोहित ने बताया कि उस इंटरसिटी ट्रेन को शुरू किया जा सकता है, जो जयपुर से उदयपुर तक चलती है. इस ट्रेन की मांग भी की जा रही है. उन्होंने जीएम को बताया कि इंटरसिटी के शुरू होते ही उदयपुर, चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा, अजमेर और जयपुर तक नियमित सफर करने वाले यात्रियों को सुविधा मिलेगी. जीएम आनन्द प्रकाश ने स्टेशन अधीक्षक सुभाषचंद्र पुरोहित से ये भी जानकारी ली कि यहां कितनी ट्रेन हैं और कितनी अभी संचालित हो रही हैं. स्टेशन अधीक्षक ने जीएम को अन्य कई जानकारियां भी दी.

वहीं, इससे पहले चित्तौड़गढ़ रेलवे स्टेशन पंहुचते ही रेलवे प्रशासन ने जनरल मैनेजर आनन्द प्रकाश का स्वागत किया था. इस दौरान उत्तर पश्चिम रेलवे के डीआरएम नवीन कुमार परशुरामका और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे. जीएम आनन्द प्रकाश चित्तौड़गढ़ से उदयपुर रवाना हुए हैं.

पढ़ें:जयपुर: लगातार बढ़ रहे सब्जियों के दाम, टमाटर का थोक भाव भी 45 रुपये किलो

गौरतलब है कि कोरोना के चलते इन दिनों चित्तौड़गढ़ रेलवे स्टेशन पर सन्नाटा रहता है. लेकिन, जीएम के पहुंचने पर रेलवे प्रशासन अलर्ट मोड पर दिखाई दिया. सुरक्षा व्यवस्था भी काफी चाक-चौबंद दिखाई दी. इस दौरान स्टेशन पर चितौड़गढ़ एडीएमई पंकज विजय, स्टेशन अधीक्षक सुभाषचन्द्र पुरोहित और आरपीएफ सीआई सुरेंद्र कुमार मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details