राजस्थान

rajasthan

चित्तौड़गढ़ : प्रभारी मंत्री भजन लाल जाटव ने ली समीक्षा बैठक, कहा- जनता को मिले योजनाओं का लाभ

By

Published : Dec 4, 2019, 6:32 PM IST

चित्तौड़गढ़ के प्रभारी मंत्री भजन लाल जाटव ने बुधवार को सभी विभागों की समीक्षा बैठक ली. इस बैठक में मंत्री ने सभी विभागों को समय पर परिवादों का निस्तारण करने के निर्देश दिए. साथ ही मंत्री ने विभिन्न समस्याओं पर जिला कलेक्टर के साथ चर्चा की.

Chittaurgarh latest news, प्रभारी मंत्री भजन लाल जाटव, समीक्षा बैठक,  review meeting
भजन लाल जाटव ने ली समीक्षा बैठक

चित्तौड़गढ़.प्रदेश के गृह रक्षा एवं नागरिक सुरक्षा और प्रभारी मंत्री भजन लाल जाटव ने बुधवार को ग्रामीण विकास सभागार में सभी विभागों की समीक्षा बैठक ली. इस बैठक में भजन लाल जाटव ने कहा कि सरकार का मुख्य उद्देश्य ज्यादा से ज्यादा योजनाओं का लाभ जनता को देना है.

भजन लाल जाटव ने ली समीक्षा बैठक

प्रभारी मंत्री भजन लाल जाटव ने बैठक में कहा कि सरकार पूरा ध्यान रख रही है कि किसी भी गरीब को न्याय से वंचित न रखा जाए. उसकी सहायता तुरंत हो. सभी अधिकारी नियमित रूप से अपने-अपने विभागों की स्थिति का आकलन करें. साथ ही परिवेदनाओं का निस्तारण समय पर करें. उन्होंने कहा कि जनसुनवाई के दौरान आने वाले सभी प्रकरणों की रिपोर्टिंग तुरंत जिला कलेक्टर को की जाए. हर महीने जो भी परिवाद आते हैं, उनका समय पर निराकरण किया जाए.

यह भी पढे़ं. चित्तौड़गढ़ः खून से पत्र लिखकर मांगा दुष्कर्म पीड़िता के लिए न्याय, NSUI के कार्यकर्ताओं ने मौन रहकर किया प्रदर्शन

साथ ही जाटव ने कहा कि 'प्रशासन गांव की ओर' के तहत शिविर लगाकर जनता की समस्याओं का समाधान किया जाएगा. अब से प्रत्येक उपखंड में भी बैठक आयोजित होगी. प्रभारी मंत्री ने शिक्षा विभाग को निर्देश दिया कि स्कूल टाइम से खुलें और मिड डे मील की क्वालिटी चेक की जाए. उन्होंने अन्य विभागों से भी समय पर काम निपटाने के लिए कहा. जिला कलेक्टर ने कृषि, पशुपालन, आयुष्मान भारत महात्मा गांधी स्वास्थ्य बीमा योजना, विद्युत विभाग पीएचईडी, पीडब्ल्यूडी, राजीव गांधी जल संचय योजना, नरेगा, श्रम विभाग आदि से उनकी समस्याओं और मुद्दों पर विस्तृत जानकारी लेते हुए चर्चा की.

यह भी पढे़ं. स्पेशल: राजस्थान की 'सुगड़ी देवी' उत्तराखंड के इस गांव की महिलाओं को सिखाएंगी कशीदाकारी

जिला कलेक्टर ने कहा कि विद्युत विभाग द्वारा 5 हजार ट्रांसफार्मर बदले गए हैं और ट्रांसफार्मर खराब होने की स्थिति में 72 घंटे में विभाग उन्हें बदलने की स्थिति में है. समीक्षा बैठक में जिला कलेक्टर चेतनराम देवड़ा, पूर्व विधायक सुरेंद्रसिंह जाड़ावत सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details