राजस्थान

rajasthan

IG Praful kumar in Chittorgarh: प्रफुल्ल कुमार ने शनिवार को चित्तौड़गढ़ में पुलिस अधिकारियों की साथ बैठक की

By

Published : Jul 17, 2022, 9:31 AM IST

पुलिस महा-निरीक्षक प्रफुल्ल कुमार ने रविवार को चित्तौड़गढ़ में पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत के साथ पुलिस अधिकारियों की बैठक ली. इस दौरान उन्होंने अपराधों पर रोकथाम के लिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश (IG Praful kumar in Chittorgarh) दिए. उन्होंने उदयपुर घटना को अत्यंत विभित्स बताते हुए पुलिस वालों को संवेदनशीलता के साथ ड्यूटी करने के निर्देश दिए.

IG Praful kumar in Chittorgarhar in Chittorgarh
IG Praful kumar in Chittorgarh

चित्तौड़गढ़.उदयपुर में हुई घटना के बीच पदभार संभालने वाले पुलिस महा निरीक्षक प्रफुल्ल कुमार रविवार को पहली बार चित्तौड़गढ़ आए. उन्होंने जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत के साथ पुलिस अधिकारियों की बैठक लेकर कानून व्यवस्था और आपराधिक वारदातों पर रोकथाम के लिए उठाए जा रहे कदमों की समीक्षा की. उन्होंने पुलिस अन्वेषण भवन में मीडिया कर्मियों से चर्चा करते हुए पुलिस विभाग की ओर से किए जा रहे कार्यों के बारे में भी जानकारी (IG Praful kumar in Chittorgarh) दी.

उन्होंने बताया कि जिले में मादक पदार्थ तस्करी एक गंभीर समस्या है, जिस पर आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि उदयपुर घटना के बाद जो माहौल (IG Praful Kumar on Kanhaiyalal murder case) बना है, उसे देखते हुए पुलिस को अत्यंत संवेदनशीलता के साथ ड्यूटी करने की जरूरत है. उदयपुर घटना के बारे में उन्होंने कहा कि यह घटना बहुत कुछ सिखा गई है. इस प्रकार की घटनाओं के रोकथाम के लिए और क्या क्या कदम उठाए जा सकते हैं, इस पर चर्चा की जा रही (IG Praful kumar in Chittorgarh) है.

प्रफुल्ल कुमार की पुलिस अधिकारियों की साथ बैठक

पढ़ें.Udaipur Murder Case: NIA की टीम पहुंची उदयपुर, कई क्षेत्रों में दी दबिश...हिरासत में कई संदिग्ध

उन्होंने बताया कि उनका प्रयास है कि, पुलिस हर समय सक्रियता बरते और छोटी से छोटी घटनाओं पर ध्यान दे. नवाचार के मसले पर उन्होंने बताया कि बेसिक पुलिसिंग को बेहतर करने के प्रयास किए जा रहे हैं. जब क्षेत्र की विशेष समस्याओं को टारगेट किया जाएगा तो स्वत ही नया काम उभर कर सामने आएगा. इस दौरान पुलिस की टुकड़ी की ओर से गार्ड ऑफ ऑनर पेश किया गया, जिसके बाद आईजी उदयपुर के लिए रवाना हो गए. इस मौके पर पुलिस अधीक्षक सहित अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कैलाश सिंह सांधु भी मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details