राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चित्तौड़गढ़ः कपासन में अध्यापिका के स्थानांतरण पर नाराज छात्रों ने स्कूल में जड़ा ताला

कपासन में घोसुंडा गांव के सीनियर उच्च माध्यमिक विद्यालय के विद्यार्थी स्कूल की एक अध्यापिका के तबादले का विरोध करते हुए सड़कों पर उतर गए. बता दें किअध्यापिका नर्मदा गौड़ अपने अच्छे व्यवहार की वजह से विद्यार्थियों की चहेती बन गईं थीं. जिसके बाद से तबादला होने पर छात्रों ने स्कूल के गेट का ताला बंद कर प्रदर्शन शुरू कर दिया.

By

Published : Oct 1, 2019, 6:37 PM IST

kapasan latest news, कपासन विद्यालय को टाला

कपासन (चित्तौड़गढ़).घोसुंडा गांव के सीनियर उच्च माध्यमिक विद्यालय में विद्यार्थी और गुरू के बीच में बने मधुर संबंध का अनोखा नजारा देखने को मिला. बता दें कि विद्यालय कि एक अध्यापिका नर्मदा गौड़ के तबादले से नाराज विद्यार्थीयों के ओर से सड़कों पर उतर कर विरोध प्रदर्शन किया गया.

अध्यापिका के तबादले से नाराज विद्यार्थीयों का प्रदर्शन

नर्मदा गौड़ विद्यालय में लंबे समय से कार्यरत थी. अपने अच्छे पढ़ाई और अच्छे बर्ताव के चलते स्कूली छात्र-छात्राओं की चहेती बन गई है. इसलिए उनके स्थानांतरण कर दिए जाने के बाद उन्हें वापास लाने के लिए ग्रामीणों और छात्र-छात्राओं को यह कदम उठाना पड़ा है.

पढ़ेंः पोषण माह अभियान के अंतिम दिन आंगनबाड़ी केंद्रो पर बच्चों को पिलाया गया दुध

बता दें कि विद्यार्थीयों ने कक्षा का बहिष्कार करते हुए विद्यालय प्रसाशन का जमकर विरोध किया. साथ ही विरोध पर उतरे विद्यार्थीयों ने बाजार बंद करा कर स्कूल में तालाबंदी भी करवा दी.

स्कूली छात्र छात्राओं का कहना है कि जब तक अध्यापिका का तबादला रद्द नहीं होता तब तक स्कूल का बहिष्कार करेंगे. वहीं इस विरोध में ग्रामीण भी इन छात्र-छात्राओं के साथ हैं और बाजार बंद रखकर बच्चों का समर्थन करते नजर आए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details