राजस्थान

rajasthan

चित्तौड़गढ़ में अज्ञात कारणों के चलते 3 दुकानों में लगी आग

By

Published : Mar 27, 2021, 9:58 PM IST

चित्तौड़गढ़ में अज्ञात कारणों के चलते 3 दुकानों में आग लग गई. आग लगने से लाखों रुपए के नुकसान का अंदाजा है. आग के कारणों का अभी पता नहीं चला है.

fire in chittorgarh,  shop caught fire in chittorgarh
चित्तौड़गढ़ में अज्ञात कारणों के चलते 3 दुकानों में लगी आग

चित्तौड़गढ़. जिले के सिंहपुर कस्बे में शनिवार दोपहर अज्ञात कारणों से लगी आग के कारण लाखों रुपए का नुकसान हो गया. कपासन फोरलेन पर स्थित तीन दुकानों में आग लग गई. आग काफी भीषण थी. पेट्रोलियम पदार्थों में आग लगने के चलते रह-रहकर धमाके हुए. ऐसे में पेट्रोलियम पदार्थ के अवैध भंडारण के चलते आग लगने की बात से इनकार नहीं किया जा सकता. आगजनी के चलते चित्तौड़गढ़-कपासन राजमार्ग बाधित रहा.

पढ़ें: अजमेर: रीट परीक्षा-2021 हुई स्थगित, अब 20 जून को होगी परीक्षा

आग बुझाने के दौरान यातायात को भी डायवर्ट किया गया. करीब 2 घंटे की मशक्कत के बाद भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका. जानकारी में सामने आया है कि शनिवार अपरान्ह आगजनी की यह घटना चित्तौड़गढ़-कपासन फोरलेन के किनारे पर स्थित तीन दुकानों में हुई. किराणा, हार्डवेयर व पंचर की दुकान पास-पास में ही स्थित हैं, जो सिंहपुर पुलिस चौकी से कुछ ही दूरी पर हैं. अपराह्न करीब इन 4 दुकानों में अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई.

चित्तौड़गढ़ में दुकानों में आग

तत्काल ही आग भीषण लपटों में तब्दील हो गई और एक के बाद एक तीनों ही दुकानें इसके चपेट में आ गई. मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई. चित्तौड़गढ़ जिला मुख्यालय से दमकल मौके पर भेजी गई. लेकिन आग भीषण होने के कारण 1 से अधिक दमकल को मौके पर बुलाया गया. यहां दमकल ने करीब डेढ़ घंटे से अधिक समय तक आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन पेट्रोलियम पदार्थ होने के कारण आग पर काबू नहीं पाया जा सका. रह-रह कर धमाके की आवाज आती रही.

ऐसे में संभावना है कि किसी एक दुकान में पेट्रोलियम पदार्थ रखा है. अवैध रूप से पेट्रोलियम पदार्थ का गोरख धंधा हो रहा था, इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता. फिलहाल आग लगने के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है. आग में हुए नुकसान का आंकलन नहीं हो पाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details