राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

30वें सड़क सुरक्षा सप्ताह अभियान का समापन..परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने की शिरकत

जयपुर. प्रदेश में सड़क सुरक्षा जागरूकता को लेकर मनाए गए 30 वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह का रविवार को समापन हुआ. समापन समारोह का आयोजन ट्रैफिक पुलिस की ओर से जयपुर के साइंस पार्क में आयोजित किया गया. जिसमें परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास मुख्य अतिथि रहे.

By

Published : Feb 10, 2019, 7:41 PM IST

देखें फोटो

बता दें कि समारोह में स्कूली बच्चों ने सड़क सुरक्षा पर गीत गाकर और नुक्कड़ नाटक के जरिए यातायात नियमों के पालन का संदेश दिया.सड़क सुरक्षा सप्ताह समारोह में सड़क दुर्घटना में घायल लोगों की मदद करने वालों को भी सम्मानित किया गया.


देखें वीडियो
वहीं कार्यक्रम में ट्रैफिक डीसीपी पूजा अवाना ने बताया कि जागरूकता के चलते शहर में साल 2018 में 30 फीसदी सड़क दुर्घटनाओं में कमी आई है. जिससे इस साल जागरूकता लेकर और कम किया जाएगा. साल भर में सड़क सुरक्षा को लेकर कैंपेन चलाया जाएगा और लोगों को जागरुक करके सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाई जाएगी. साथ ही स्कूलों में भी बच्चों को जागरूक करने के लिए कई कार्यक्रम चलाए जाएंगे.


परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने सड़क सुरक्षा को लेकर कहा कि पूरा देश सड़क पर चलता है. सावधानी के लिए यातायात नियमों की पालना करें. खाचरियावास ने कहा कि दिल में दर्द नहीं पसीजे उससे बड़ा कोई पाप नहीं होता है. इसी के साथ घायलों की मदद करने की अपील की और कहा कि मदद करने वालों को सम्मानित किया जाएगा.


परिवहन मंत्री ने ट्रैफिक पुलिसकर्मियों से अपील करते हुए कहा कि अगर कोई ट्रैफिक नियम तोड़कर भागे तो उसका पीछा नहीं करें. बल्कि उसके नंबर नोट करके उसके खिलाफ कार्रवाई करें ताकि जिससे पुलिस की लापरवाही से कोई हादसा ना हो. उन्होंने कहा कि देश में हर व्यक्ति अपने अधिकारियों के लिए लड़ता है तो उसे अपने कर्तव्यों के लिए भी आगे आना चाहिए. अगर सड़क दुर्घटना में कोई घायल सड़क पर पड़ा है तो उसे तुरंत अस्पताल पहुंचाया जाए. घायल की मदद करने वाले को पुलिस परेशान नहीं करेगी बल्कि उसका सम्मान किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details