राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

टैक्स चोरी के मामले में ट्रांसपोर्टर पर 18 लाख का जुर्माना

अलवर में टैक्स चोरी का बड़ा मामला सामने आया है. जिसमें एक ट्रांसपोर्टर पुराने बिल पर सामान सप्लाई कर रहा था. जांच के दौरान इसका खुलासा हुआ.

By

Published : Apr 15, 2019, 10:06 AM IST

अलवर में टैक्स चोरी का बड़ा मामला

अलवर.जिले में टैक्स चोरी का बड़ा मामला सामने आया है, जिसमें एक ट्रांसपोर्टर पुराने बिल पर सामान सप्लाई कर रहा था. जिस पर वाणिज्य कर विभाग ने कार्रवाई करते हुए ट्रांसपोर्टर पर 18 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है. विभाग के अधिकारियों के मुताबिक अलवर में खुलेआम यह खेल चल रहा है.

बता दें कि वाणिज्य कर विभाग ने 24 मार्च को अलवर सिकंदरा मेगा हाईवे पर गुर्जर टोल के पास एक टैंकर को पकड़ा था, जिसमें सरसों का तेल भरा था. टैंकर में मिले दस्तावेज के आधार पर टैंकर चक्की दादरी से अलवर के एमआईए आना था लेकिन बिल कई महीने पुराना था. जिससे यह साफ होता है कि पुराने बिल पर टैंकर कई बार चक्कर लगा चुका है.

अलवर में टैक्स चोरी का बड़ा मामला

वहीं, विभाग के अधिकारियों ने टैंकर को जब्त कर चालक से पूछताछ की जिसमें चालक ने कबूल किया कि वो कई बार चक्कर लगा चुका है. जिसके बाद विभाग ने जांच पूरी कर टैंकर मालिक के खिलाफ 18 लाख रुपये का जुर्माना लगाया. ट्रांसपोर्टर ने भी अपनी गलती मानते हुए तुरंत जुर्माना जमा कर दिया .

विभाग के अधिकारियों की मानें तो माल की लागत और उसके ऊपर लगने वाला टैक्स को जोड़ते हुए जुर्माना लगाया गया है. अलवर में औद्योगिक इकाइयां ज्यादा है, इसलिए बड़े-बड़े ट्रांसपोर्टरों की ओर से अलवर में सामान सप्लाई किया जाता है. इनकी जांच में कई तरह की बड़ी गड़बड़ियां सामने आ रही हैं. इन गड़बड़ियों से सरकार को लाखों रुपये का नुकसान पहुंच रहा है, जिसके कारण विभाग की तरफ से यह कार्रवाई की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details