राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बकरी चोरी के आरोपी की पुलिस कस्टडी में हुई मौत...और फिर पूरा थाना लाइनहाजिर...

चूरू. जिले के रतनगढ़ पुलिस थाने में चोरी के एक मामले में पूछताछ के लिए लाए गए युवक की संदिग्ध अवस्था में हुई मौत के मामले में उच्च अधिकारियों की समझाइश और वार्ता के बाद परिजन शव लेने पर राजी हो गये हैं.

By

Published : Feb 8, 2019, 11:53 AM IST

देखें फोटो

वहीं गुरूवार को एसपी यादराम फासल ने परिजनों की मांग पर पूरे पुलिस थाने के स्टीफ को लाइन हाजिर कर 4 पुलिस कर्मियों को निलंबित भी किया है. गुरूवार को न्यायिक मजिस्ट्रेट की देखरेख में पोस्टमार्टम हुआ. समझौता वार्ता में रतनगढ विधायक अभिनेश महर्षी, नगर पालिका अध्यक्ष इंदर कुमार और चूरू एसपी यादराम फासल सहित पुलिस के आला अधिकारी मौजूद रहे.

मामले पर परिजनों का कहना है कि पुलिस ने युवक को बिना गिरफ्तारी के 4 दिन से बंदी बना रखा था तथा टॉर्चर किया जा रहा था जिससे उसकी मौत हो गई. मौत के बाद पुलिस वालों ने ही युवक को शौचालय के अंदर फांसी लगाकर लटका दिया.

गौरतलब है कि करीब 4 दिन पूर्व वार्ड 19 निवासी दिनेश कुमार पुत्र भगवती प्रसाद को एक सप्ताह पूर्व हुई बकरियों की चोरी के मामले में पूछताछ के लिए पुलिस थाने लाया गया था, लेकिन पुलिस अभिरक्षा में पुछताछ के दैरान युवक की संदिग्ध हालत में मौत हो गई थी. इस पर एसपी ने पुलिस कर्मी दशरथ सिंह, वीरेंद्र, बीरबल और लेखराम को निलंबित किया गया है.


ABOUT THE AUTHOR

...view details