राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

वन मंत्री का नीमराणा दौरा, प्रदूषण को लेकर अधिकारियों को जमकर लगाई लताड़

वन एवं पर्यावरण मंत्री सुखराम विश्नोई मंगलवार को अलवर के बहरोड़ में एक दिवसीय दौरे के लिए पहुंचे. जहां पहुंच कर उन्होंने नीमराणा का दौरा किया और दौरे के दौरान अधिकारियों को जमकर लताड़ लगाई और आधा दर्जन फैक्ट्री संचालकों को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए.

By

Published : Jul 2, 2019, 3:23 PM IST

वन मंत्री का नीमराणा दौरा, प्रदूषण को लेकर अधिकारियों को जमकर लगाई लताड़

अलवर. जिले के बहरोड़ में वन एवं पर्यावरण मंत्री सुखराम विश्नोई मंगलवार को एक दिवसीय दौरे पर रहे. जहां वह प्रदुषण और गंदगी और श्रमिकों के लिए सुविधाएं नहीं होने से मंत्री नाराज हो गए और व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए. वहीं फेक्ट्रियों में मजदूरों को सुरक्षा उपकरण मुहैया कराने और इसकी जांच के भी आदेश दिये.

वन मंत्री का नीमराणा दौरा, प्रदूषण को लेकर अधिकारियों को जमकर लगाई लताड़

बता दें कि मंत्री विश्नोई ने सबसे पहले नीमराणा में उधोगपतियों और अधिकारियो की मीटिंग ली और जिले में अधिक से अधिक निवेश के लिए माहौल पैदा करने के लिए सुविधाओं के विकास पर जोर दिया. इसके बाद उन्होंने नीमराणा के औधोगिक क्षेत्र में स्थित फेक्ट्रियों का निरीक्षण किया और क्षेत्र में जगह-जगह गंदगी को देख मंत्री नाराज हो गए .

जिसके चलते प्रदूषण और रीको के अधिकारियों को जमकर लताड़ लगाते हुए उन्हें चेतावनी दी कि जल्द से जल्द व्यवस्थाएं सुधार के अन्यथा उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने फेक्ट्रियों में श्रमिकों को सुविधाएं नहीं होने पर अधिकारियों को नोटिस के निर्देश दिए. इसके अलावा प्रदूषण फैलाने वाली कंपनियों पर कार्रवाई नहीं करने पर प्रदुषण नियंत्रण विभाग अधिकारियों को फटकार लगाई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details