राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चूरू: नगर परिषद के जेईएन पर सड़क निर्माण में भ्रष्टाचार के आरोप

चूरू नगर परिषद के जेईएन पर सड़क निर्माण में लाखों रुपये के भ्रष्टाचार के आरोप का मामला सामने आया है. एक शख्स ने मामले की शिकायत एसीबी और जिला कलेक्टर से करते हुए जेईएन को तुरंत प्रभाव से सस्पेंड करने की मांग की है.

By

Published : Apr 24, 2019, 1:56 PM IST

चूरू नगरपरिषद के जेईएन पर सड़क निर्माण में लाखों रुपए के भ्रष्टाचार के आरोप

चूरू.नगर परिषद के जेईएन पर सड़क निर्माण में लाखों के भ्रष्टाचार का आरोप लगाया गया है. बता दें कि ये आरोप पूर्व पार्षद ने लगाया है. आरटीआई से प्राप्त सूचना के आधार पर शहर के इंद्रमणि पार्क के पश्चिम व दक्षिण की तरफ कराए गए सड़क निर्माण की एसीबी सहित जिला कलेक्टर को शिकायत कर निर्माण कार्य में गबन का आरोप लगाया है.

चूरू नगरपरिषद के जेईएन पर सड़क निर्माण में लाखों रुपए के भ्रष्टाचार के आरोप

बता दें कि पूरे मामले को लेकर जब नगर परिषद जेईएन से बात की गई तो वह जानकारी देने से बचते नजर आए. शिकायत में बताया गया है कि 10 लाख तीन हजार से अधिक रुपए की लागत से एक हजार से अधिक मीटर लंबी सड़क का निर्माण दिखाया गया है, लेकिन इतनी लंबी सड़क नहीं दिखती है. शिकायतकर्ता पूर्व पार्षद रामचंद्र तुनवाल ने बताया कि निर्माण कार्य में हो रही गड़बड़ी की वह बार-बार शिकायत करते रहे हैं, लेकिन नगर परिषद के जेईएन ने उनकी नहीं सुनी और गलत तरीके से सड़क का निर्माण करवा कर ठेकेदार को उसका भुगतान कर दिया गया.

शिकायतकर्ता का आरोप है कि करीब 4 गुना अधिक बजट का गबन किया गया है. आरटीआई से निर्माण कार्य की सूचना भी मांगी है, जिसमें कई गड़बड़ी सामने आई हैं. सूचना में बताया गया है कि 10 सीएम पीसीसी और सीएम सीसी मोटाई का बिल पास किया गया है. जबकि मौके पर 4 से 5 सीएम मोटाई की सीसी व चार से पांच सीएम की पीसीसी की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details