राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बूंदी के नवनियुक्त जिला कलेक्टर आशीष गुप्ता ने किया जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण

बूंदी के नवनियुक्त जिला कलेक्टर आशीष गुप्ता ने गुरुवार को जिला अस्पताल के साथ ही मातृ एवं शिशु अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान जिला कलेक्टर ने आउटडोर सहित सभी वार्डों का बारीकी से निरीक्षण किया. जिला कलेक्टर ने अस्पताल में भर्ती मरीजों का कुशलक्षेम पूछने के साथ ही तीमारदारों का हालचाल जाना.

By

Published : Jul 9, 2020, 6:56 PM IST

बूंदी जिला कलेक्टर, Bundi News
बूंदी के जिला कलेक्टर ने किया जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण

बूंदी. जिले के नवनियुक्त जिला कलेक्टर आशीष गुप्ता ने गुरुवार को जिला अस्पताल के साथ ही मातृ एवं शिशु अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान जिला कलेक्टर को अव्यवस्थाएं नजर आने पर उन्होंने पीएमओ को कड़ी फटकार भी लगाई. साथ ही जल्द ही व्यवस्थाओं में सुधार के निर्देश भी दिए.

बूंदी के जिला कलेक्टर ने किया जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण

इस दौरान जिला कलेक्टर ने आउटडोर सहित सभी वार्डों का बारीकी से निरीक्षण किया. जिला कलेक्टर ने अस्पताल में भर्ती मरीजों का कुशलक्षेम पूछने के साथ ही तीमारदारों का हालचाल जाना. उन्होंने वार्डों में कूलर, पंखे और पीने के पानी की समुचित व्यवस्थाएं करने के भी निर्देश दिए. जिला कलेक्टर आशीष गुप्ता इस दौरान जनाना वार्ड स्थित मदर मिल्क बैंक भी पहुंचे. यहां उन्होंने उपस्थित स्टाफ को कोरोना को लेकर सतर्कता बरतने के निर्देश दिए. उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने के साथ ही मास्क का उपयोग करने के लिए भी कहा.

पढ़ें:SPECIAL: 'आम' के दामों में उछाल, लेकिन आम'जन' की जेब खाली

पत्रकारों से बातचीत करते हुए नवनियुक्त जिला कलेक्टर आशीष गुप्ता ने कहा कि कोरोना महामारी को लेकर जिला अस्पताल का दौरा किया है. यहां कोरोना संक्रमण के चलते जिला अस्पताल किस तरीके से सर्तकता बरत रहा है, इसकी पड़ताल की. कोरोना को लेकर व्यवस्थाएं ठीक लगी. लेकिन, अन्य व्यवस्थाएं माकूल नहीं थीं, जिन्हें जल्द सुधारने की कोशिश करेंगे. उन्होंने बताया कि अस्पताल की साफ-सफाई की व्यवस्था और वार्ड की व्यवस्था चिंतनीय थी, जिसे सुधारा जाएगा. वहीं, मदर मिल्क बैंक का भी दौरा किया है, जो पूरी तरह से व्यवस्थित है. जनाना अस्पताल को छोड़कर अस्पताल की दूसरी बिल्डिंग पूरी तरह से अस्त-व्यस्त है, जिसे जल्द से जल्द सुधार किया जाएगा.

पढ़ें:राजस्थान में नाम परिवर्तन की 'योजना', कांग्रेस और भाजपा में शह-मात का खेल

बता दें कि लंबे समय बाद किसी जिला कलेक्टर ने बूंदी अस्पताल का दौरा किया है और वहां की व्यवस्थाओं को जांचने की कोशिश की है. जिला कलेक्टर के दौरे के दौरान चिकित्सकों में हड़कंप मच गया और वो अपने कक्ष में तैनात नजर आए. कई वार्डों में साफ-सफाई की व्यवस्था में भी कर्मचारी जुटे रहे. निरीक्षण के दौरान पीएमओ केसी मीणा, उप नियंत्रक ओपी वर्मा और अन्य चिकित्सा अधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details