राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बूंदी नगर परिषद के 190 वार्ड़ों में होंगे 28 जनवरी को मतदान

बूंदी में 28 जनवरी को नगर निकाय चुनाव की प्रक्रिया शुरू होगी. जिसको लेकर बूंदी जिला प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है. बूंदी नगर परिषद सहित जिले की 5 नगर पालिकाओं में 190 वार्ड़ों में मतदान होना है. वहीं, बुधवार को मतदान कर्मियों को प्रशिक्षण देकर मतदान दलों के लिए रवाना किया गया.

By

Published : Jan 27, 2021, 8:09 PM IST

Bundi District Collector Ashish Gupta, Bundi civic election, राजस्थान की ताजा हिंदी खबरें
बूंदी नगर परिषद में 28 जनवरी को होंगे मतदान

बूंदी.नगर निकाय चुनाव को लेकर 28 जनवरी गुरुवार को मतदान होने जा रहा है. इसको लेकर बूंदी जिला प्रशासन ने सभी तैयारी पूरी कर ली हैं. बूंदी नगर परिषद सहित जिले की 5 नगर पालिकाओं में 190 वार्डों में चुनाव को लेकर मतदान होना है. इन 190 वार्डों में 285 बूथ बनाए गए हैं, जहां पर मतदान होगा.

वहीं, बुधवार को बूंदी के हायर सेकेंडरी स्कूल से मतदान प्रशिक्षण के बाद मतदान दल की रवानगी की गई और मतदान कर्मियों की गहमागहमी दिनभर बूंदी हायर सेकेंडरी स्कूल में रही. प्रशिक्षण को संबोधित करते हुए बूंदी जिला कलेक्टर आशीष गुप्ता, एसपी शिवराज मीणा ने सेक्टर मजिस्ट्रेट और जोनल मजिस्ट्रेट को सतर्कता बरतने और पारदर्शिता पूर्ण मतदान को संपर्क कराने को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

बूंदी नगर परिषद में 28 जनवरी को होंगे मतदान

जिला निर्वाचन अधिकारी आशीष गुप्ता ने कहा कि नगर निकाय चुनाव में मतदान निष्पक्ष और शांतिपूर्ण हो, इसके लिए सभी टीम भावना से काम करें. उन्होंने कहा कि अभी कोरोना गया नहीं है, इस कारण मतदान के दौरान कोविड-19 की गाइडलाइन की पालना की जाए. साथ ही मतदान दल कार्मिक दस्ताने, मास्क, सैनिटाइजर का उपयोग मतदान के दौरान आवश्यक रूप से करें.

पढ़ें-बूंदी में शराबी पिता ने किया अपनी ही नाबालिग पुत्री से दुष्कर्म

जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी मतदान दल कार्मिकों को निर्देश दिए कि वे मतदान केन्द्र से बाहर नहीं जाएं. वहीं पर उनके रहने, खाने आदि की सुविधाएं रहेगी. उन्होंने कहा कि वे पोलिंग के बाहर की व्यवस्था पर भी नजर रखें. जिला निर्वाचन अधिकारी ने मॉकपोल करवाने पर जोर देते हुए कहा कि सुबह 7 बजे मॉकपोल हो. उसके बाद निर्धारित समय पर वास्तविक मतदान प्रक्रिया शुरू करवाई जाए.

प्रशिक्षण समापन के बाद सभी मतदान दलों के कार्मिकों ने मतदान सामग्री प्राप्त की और मतदान केन्द्रों पर पहुंचे. बूंदी नगर परिषद, लाखेरी इंदरगढ़, कापरेन, नैनवा और केशोरायपाटन नगर पालिका में प्रचार-प्रसार के अंतिम दिन सभी वार्ड पार्षद के प्रत्याशियों ने रण क्षेत्र में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details