राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बीकानेर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, एक करोड़ का डोडा चूरा पकड़ा, ट्रक चालक गिरफ्तार

बीकानेर जिला पुलिस ने शनिवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए एक करोड़ रुपए का डोडा चूरा पकड़ा है. जामसर थाना पुलिस ने ट्रक में लदे हुए करीब 36 क्विंटल डोडा चूरे को जब्त किया है. इसके साथ ही ट्रक चालक को भी गिरफ्तार किया है.

By

Published : May 27, 2023, 9:37 PM IST

Big action of Bikaner police
बीकानेर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, एक करोड़ का डोडा चूरा पकड़ा

बीकानेर.बीकानेर की जामसर थाना पुलिस ने शनिवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ अभियान चलाते हुए करीब एक करोड़ रुपए के डोडा चूरा पकड़ा है. जामसर थाना अधिकारी इंदर कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि उच्च अधिकारियों के निर्देश पर लगातार मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ बीकानेर जिला पुलिस अभियान चला रही है. इस अभियान के तहत नाकाबंदी और गश्त के दौरान थाना क्षेत्र के डांडूसर नहर पुलिया के पास ट्रक को रोका गया और तलाशी ली गई. इस दौरान पूरे ट्रक में करीब 36 क्विंटल डोडा चूरे से भरी बोरियां लदी हुईं थीं और ऊपर से तिरपाल ढका हुआ था.

ये भी पढ़ेंःतस्करों व पुलिस में मुठभेड़, जवाबी फायरिंग में दो तस्कर हत्थे चढ़े, 284 किग्रा. डोडा चूरा पकड़ा

जोधपुर का चालक और ट्रकः जामसर थाना अधिकारी इंद्र कुमार ने जानकारी दी कि ट्रक चालक जोधपुर के हेमनगर का निवासी रमेश है. बताया कि ट्रक जोधपुर नंबर का है और अब ट्रक ड्राइवर से पूछताछ की जा रही है और उसके मालिक का भी पता लगाया जा रहा है.

रांची से बीकानेर होनी थी सप्लाईः ट्रक चालक से हुई प्रारंभिक पूछताछ में उसने ट्रक रांची से डोडा चूरा लेकर आना बताया है. इस डोडा चूरे की सप्लाई बीकानेर में ही की जाने की बात कही है. उन्होंने बताया कि अब ट्रक चालक से इस बारे में पूछताछ की जा रही है कि बीकानेर में यह किसके पास डिलीवरी होनी थी और उसको लेकर पूछताछ की जा रही है. इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

लंबे अरसे बाद बड़ी कार्रवाईः दरअसल पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर मादक पदार्थों की तस्करी को लेकर लगातार जिला पुलिस अभियान चला रही है लेकिन डोडा पोस्त की इतनी बड़ी मात्रा की कार्रवाई पहली बार देखने को मिल रही है हालांकि समय-समय पर अलग-अलग थाना क्षेत्रों में डोडा पोस्त के खिलाफ और अन्य मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए मादक पदार्थों की जब्ती की कार्रवाई होती है लेकिन इतनी बड़ी मात्रा में पहली बार पुलिस को डोडा पोस्त की खेप बरामद हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details