राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

पंचायत चुनाव 2020ः भीलवाड़ा में दूसरे चरण के मतदान शांतिपूर्ण संपन्न

भीलवाड़ा में पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में जिले की चार पंचायत समितियों में मतदान शांतिपूर्वक संपन्न हुआ. इस दौरान जिले में चारों पंचायत समितियों में 73.02 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया. वहीं जिले की 2 पंचायतों में पहले निर्विरोध सरपंच चुने जा चुके हैं.

By

Published : Jan 22, 2020, 7:58 PM IST

bhilwara news, rajasthan news, मतदान हुए संपन्न, भीलवाड़ा पंचायत राज चुना, दूसरे चरण के मतदान
मतदान हुए संपन्न

भीलवाड़ा.पंचायत राज चुनाव के दूसरे चरण में जिले की चार पंचायत समितियों में बुधवार को मतदान शांतिपूर्वक संपन्न हुआ. जिले में चारों पंचायत समितियों में 73.02 प्रतिशत मतदान हुआ, जहाजपुर 75.64 प्रतिशत मतदान हुआ, तो मांडलगढ़ में 73.19 प्रतिशत हुआ, वहीं करेड़ा में 71.04 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. वहीं जिले के 2 पंचायतों में पहले निर्विरोध सरपंच चुने जा चुके है.

दूसरे चरण के मतदान हुए संपन्न

जानकारी के अनुसार 119 ग्राम पंचायतों में हुए चुनाव में छुटपुट घटनाओं को छोड़ मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हुआ. वहीं मतदान को लेकर बुजुर्गों और महिलाओं में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला. संवेदनशील बूथ को देखते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी राजेंद्र भट्ट और पुलिस अधीक्षक हरेंद्र महावर ने भी निरीक्षण किया.

पढ़ेंः रसोई गैस की बढ़ती कीमतों पर राजस्थान सरकार चिंतित, केंद्र को लिखा पत्र

मतदान करने आए ग्रामीण अशोक जैन ने कहा कि पंचायत चुनाव को लेकर हमें ईमानदार सरपंच चाहिए, जो गांव का विकास करें. गांव की पानी, सड़क, रोड लाइट की समस्या, घरों की समस्याओं को दूर करें. गांव को आगे बढ़ाएं और सभी गांव वासियों को एक समान मानकर उनसे अच्छे से व्यवहार करें. वहीं हमें एक ऐसा सरपंच चाहिए जिसके साथ हम 5 साल आराम से निकाल सके.

बता दें कि पंचायतराज चुनाव 2020 के द्वितीय चरण में भीलवाड़ा जिले की जहाजपुर पंचायत समिति की 33 ग्राम पंचायत और 436 वार्ड में 169 मतदान केंद्र, मांडलगढ़ पंचायत समिति की 32 ग्राम पंचायत और 332 वार्ड में 119 मतदान केंद्र, सहाड़ा पंचायत समिति की 28 ग्राम पंचायत और 276 वार्ड में 88 मतदान केंद्र और करेड़ा पंचायत समिति की 24 ग्राम पंचायत और 276 वार्ड में 106 मतदान केंद्र बनाए गए थे. जिसमे 73.02 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मतो का प्रयोग किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details