राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सहाड़ा विधानसभा उपचुनाव: नामांकन के दूसरे दिन तक एक भी नामांकन नहीं हुआ दाखिल

सहाड़ा विधानसभा उपचुनाव को लेकर नामांकन के दूसरे दिन तक एक भी नामांकन दाखिल नहीं हुआ है. वहीं, भाजपा और कांग्रेस की ओर से अब तक प्रत्याशी के नामों की घोषणा नहीं की गई है.

By

Published : Mar 24, 2021, 5:49 PM IST

Bhilwara latest news,  Sahada by election
सहाड़ा विधानसभा उपचुनाव

भीलवाड़ा. जिले की सहाड़ा विधानसभा उपचुनाव के लिए 23 मार्च से नामांकन प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है. विधानसभा क्षेत्र में 17 अप्रैल को मतदान होंगे. नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है, लेकिन अभी तक दोनों प्रमुख दल भाजपा और कांग्रेस की ओर से प्रत्याशी की घोषणा नहीं की गई है. उप जिला निर्वाचन अधिकारी विकास पंचोली ने बताया कि नामांकन की प्रक्रिया 23 मार्च से प्रारंभ हो गई है, लेकिन दूसरे दिन भी एक भी नामांकन दाखिल नहीं हुआ है.

दूसरे दिन तक एक भी नामांकन नहीं हुआ दाखिल

पढ़ें- उपचुनाव: कांग्रेस प्रत्याशियों के सिंगल नामों का पैनल पहुंचा दिल्ली, 29 मार्च को हो सकती है घोषणा

सहाड़ा विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा और कांग्रेस की ओर प्रत्याशी की घोषणा नहीं की गई है. भीलवाड़ा जिले के सहाड़ा विधानसभा चुनाव प्रभारी रघु शर्मा क्षेत्र में डेरा जमाए हुए हैं और कार्यकर्ताओं से संवाद कर रहे हैं. वहीं, भाजपा की ओर से जिला प्रभारी दिनेश भट्ट सहित आला राजनेता मतदाताओं से नब्ज टटोल रहे हैं.

कांग्रेस के लिए सीट बचाना बड़ी चुनौती

भीलवाड़ा जिले की सहाड़ा विधानसभा चुनाव में अब तक 14 बार विधानसभा चुनाव हुए, जिसमें 9 बार कांग्रेस ने जीत दर्ज की है. हाल ही में कांग्रेस के विधायक कैलाश त्रिवेदी का कोरोना से निधन हो गया, ऐसे में यहां उपचुनाव हो रहे हैं. इसलिए इस सीट को बचाए रखना कांग्रेस के लिए बड़ी चुनौती है. चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा और धर्मेंद्र राठौड़ यहां मोर्चा संभाले हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details