राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

'हम शपथ लेते हैं कि...', नामांकन वापस लेने के बाद भड़के पितलिया समर्थक

भीलवाड़ा जिले की सहाड़ा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा से बागी लादूलाल पितलिया के नामांकन वापस लेने के बाद पितलिया के समर्थकों में रोष फैल गया है. उन्होंने विधानसभा क्षेत्र में जगह-जगह विरोध जताना शुरू कर दिया है. गुरला गांव में एकत्रित होकर 17 अप्रैल को मतदान के दिन नोटा पर मतदान करने की शपथ ले रहे हैं.

By

Published : Apr 5, 2021, 2:38 PM IST

Updated : Apr 5, 2021, 4:17 PM IST

ladulal pitliya supporters
लादूलाल पितलिया के नामांकन वापस लेने का मामला

भीलवाड़ा. जिले की सहाड़ा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा से बागी निर्दलीय प्रत्याशी लादूलाल पितलिया द्वारा नामांकन वापस लेने के बाद सियासत धीरे-धीरे गर्मा रही है. पितलिया के समर्थक भीलवाड़ा जिले के सहाड़ा विधानसभा क्षेत्र के गुरला गांव में एक सार्वजनिक स्थान पर एकत्रित हुए और उन्होंने शपथ लेते हुए कहा कि हम सभी आने वाली 17 अप्रैल को मतदान के दौरान नोटा का बटन दबाएंगे.

लादूलाल पितलिया के नामांकन वापस लेने का मामला

सोमवार को एक सभा के दौरान लादूलाल पितलिया के काफी संख्या में समर्थक एकत्र हुए. जहां उन्होंने वोट फॉर नोटा के नारे लगाते हुए शपथ ली कि हम सभी सहाड़ा विधानसभा क्षेत्र से आए मतदाता यह प्रतिज्ञा लेते हैं कि सर्वाधिक मताधिकार 17 अप्रैल को नोटा को देंगे व अधिक से अधिक दिलवाएंगे. हमने जहां शपथ के दौरान 21,000 का लक्ष्य रखा है.

पढ़ें :गंगापुर से बैंगलुरू तक रगड़कर रख देंगे....बागी पितलिया की नामांकन वापसी को लेकर दो नेताओं के बीच AUDIO वायरल

वहीं, सभा के आयोजक पंडित राजेश शर्मा ने कहा कि यह सभा सहाड़ा विधानसभा क्षेत्र में लोकतंत्र की हत्या हो रही है, इसलिए की है. सहाड़ा क्षेत्र से हमारे समाज सेवी लादूलाल पितलिया चुनाव मैदान में थे, लेकिन उनके भाई व भतीजे को परेशान करने के कारण उन्होंने नामांकन वापस ले लिया है. हम दोनों ही प्रमुख राष्ट्रीय दलों से परेशान हैं कि वहां जातिवाद हावी हो रहा है. इस जातिवाद को बंद करने के लिए हमने गो-भक्त व समाजसेवी लादूलाल पितलिया का समर्थन किया था, लेकिन उन्होंने अपना नामांकन वापस ले लिया है. इसलिए आज हम एकत्रित हुए हैं और 17 अप्रैल को विरोध स्वरूप नोटा का बटन दबाएंगे.

अब देखना यह होगा कि भाजपा से बागी लादूलाल पितलिया ने अपना नामांकन वापस ले लिया है. अब उनके समर्थकों को मनाने के लिए भाजपा आगे क्या कोशिश करती है, जिससे यह नोटा पर बटन नहीं दबाकर किसी भी प्रत्याशी को मतदान कर सकें.

Last Updated : Apr 5, 2021, 4:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details