राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Exclusive: देश में अगर कुछ बेचने के लिए बचा है तो वह किसान की गर्दन है: रघु शर्मा

चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा बुधवार को भीलवाड़ा दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए भाजपा पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि देश में अब अगर कुछ बेचने को बचा है तो वह किसानों की गर्दन है और वह भी पूंजीपतियों के हवाले की जा रही है. इसको किसान समझ चुके हैं.

By

Published : Jan 20, 2021, 5:21 PM IST

health Minister Raghu Sharma interview, Raghu Sharma targeted BJP
चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा

भीलवाड़ा. प्रदेश के चिकित्सा मंत्री और सहाडा विधानसभा उपचुनाव के प्रभारी रघु शर्मा बुधवार को एक दिवसीय दौरे पर भीलवाड़ा पहुंचे. इस दौरान उन्होंने ईटीवी भारत से खास बातचीत करते हुए मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि कृषि कानून को लेकर भाजपा अगर किसानों के हित में होती तो इस बिल को सेलेक्ट कमेटी में भेज दी, जिस पर चर्चा होती.

ईटीवी भारत से खास बातचीत करते हुए चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने कहा कि हम सहाडा का उपचुनाव विकास के मुद्दे पर लड़ेंगे. प्रदेश में 3 वर्ष अभी कांग्रेस की सरकार है और सहाडा इलाके में चंबल का पानी पहुंचाना है. विधायक कैलाश त्रिवेदी की जो सोच थी, उनमें बहुत सारे काम हो चुके हैं, लेकिन बहुत से काम अधूरे हैं उन्हें हमें पूरा करना है. उन्होंने कहा कि वहां के लोगों को विकास का लाभ देना सुनिश्चित करना है. साथ ही रघु शर्मा ने कहा कि इस उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी जीत दर्ज करेगी.

चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा से ईटीवी भारत की खास बातचीत

शेखावत के आरोप पर रघु शर्मा ने किया पलटवार

कृषि कानून को लेकर कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने 'खेती का खून' पुस्तक का विमोचन किया है. इसको लेकर केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने राहुल गांधी पर साधा है. इसपर पलटवार करते हुए रघु शर्मा ने कहा कि केंद्रीय मंत्री शेखावत ने कौन सी खेती की है. वे शेखावटी के रहने वाले हैं और मारवाड़ में राजनीति में कर रहे हैं.

'किसानों को देशद्रोही और आतंकवादी कहा जा रहा है'

रघु शर्मा ने कहा कि गजेंद्र सिंह शेखावत और बीजेपी एक्सपोर्ट हो चुकी है. पिछले डेढ़ महीने से देश का अन्नदाता सड़कों पर बैठा है और उन पर लाठीचार्ज कर वाटर केनन से पानी की बौछार की जा रही है. उन्होंने कहा कि किसानों को देशद्रोही और आतंकवादी कहा जा रहा है. यह वही किसान है, जिन्होंने थंपिंग मेजॉरिटी से उन्हें देश की सरकार में बैठाया.

पढ़ें-Exclusive: पूर्व कृषि मंत्री प्रभुलाल सैनी ने किसान आंदोलन, निकाय चुनाव को लेकर कही बड़ी बात

चिकित्सा मंत्री ने ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए कहा कि जो किसान सरकार में बैठाना जानता है, वह सरकार से गिराना भी जानता है. भाजपा को कोई गलतफहमी नहीं होनी चाहिए. देश के अन्नदाता की गर्दन चंद पूंजीपतियों के हाथ में देना चाहते हैं और उनको किसान समझ चुका है.

'किसानों के लिए जो कानून लाए गए हैं, उससे वे खुश नहीं हैं'

रघु शर्मा ने कहा कि जो कानून किसान के लिए लाए गए हैं, उससे किसान खुश नहीं है. कोई भाजपा राजनेता यह बताएं कि यह कानून किसके लिए लाए हैं. किसान सड़क पर बैठा है और यह कानून आनन-फानन में लोकसभा में बिना डिबेट के लाया गया है. अगर भाजपा किसानों के हित में होती तो सेलेक्ट कमेटी में यह बिल भेजती और इस पर चर्चा होती. सरकार बिल लाने से पहले किसान संगठनों से बात करती तो अच्छा रहता.

'किसानों की गर्दन बेचने के लिए बची है'

मंत्री रघु शर्मा ने कहा कि देश में 70 वर्ष में हमारी पार्टी ने पब्लिक सेक्टर में अंडरटेकिंग तैयार की और वह पूंजीपतियों के हवाले की जा रही है. हवाई अड्डे भी पूंजीपतियों के हवाले कर दिए गए हैं. इस देश में बेचने के लिए अब अगर कुछ बचा है तो वह किसान की गर्दन बची है, वह भी पूंजीपतियों के हवाले की जा रही है. इसको किसान समझ चुके हैं.

पढ़ें-राहुल गांधी बेमौसम फसल को बोकर काटने का काम ढूंढ रहे हैं: अरुण चतुर्वेदी

शर्मा ने कहा कि कानून में न्यूनतम समर्थन मूल्य का जिक्र नहीं है और इससे किसान परेशान हैं. न्यूनतम समर्थन मूल्य से किसान से उपज खरीद कर एफसीआई गोदाम में अनाज डाला जाता है और उसे गरीब के हाथ में बांटा जाता है, अगर यह प्रक्रिया पूंजीपतियों के हाथ में चली जाएगी तो एक बार जियो के तर्ज पर मुफ्त देकर फिर उनको गुलाम बना लेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details