राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

भरतपुर सीट से इस पूर्व सांसद ने जताई दावेदारी...कहा- कांग्रेस जरूर देगी टिकट

लोकसभा चुनाव की दुदुंभी के बीच पार्टियां अपने प्रत्याशियों का चेहरा सीट दर सीट साफ करती जा रही हैं. ऐसे में कांग्रेस से पूर्व सांसद रतन सिंह की भी संभावित प्रत्याशियों में दावेदारी प्रमुख मानी जा रही है. ईटीवी भारत से खास बातचीत में सिंह ने कहा कि भाजपा अपने राजनीतिक फायदे के लिए सेना का सहारा ले रही है.

By

Published : Mar 24, 2019, 6:04 PM IST

भरतपुर सीट से इस पूर्व सांसद ने जताई दावेदारी

भरतपुर.लोकसभा चुनाव की दुदुंभी के बीच पार्टियां अपने प्रत्याशियों का चेहरा सीट दर सीट साफ करती जा रही हैं. ऐसे में कांग्रेस से पूर्व सांसद रतन सिंह की भी संभावित प्रत्याशियों में दावेदारी प्रमुख मानी जा रही है. ईटीवी भारत से खास बातचीत में सिंह ने कहा कि भाजपा अपने राजनीतिक फायदे के लिए सेना का सहारा ले रही है.

भरतपुर सीट से इस पूर्व सांसद ने जताई दावेदारी


पूर्व सांसद ने बताया कि कांग्रेस विकास की नीति पर काम करती है. जबकि भाजपा झूठ बोलकर और लोगों को बरगलाकर सत्ता में आई है. उनका कहना है कि भाजपा अपने राजनीतिक फायदे के लिए सेना का इस्तेमाल कर रही है जो गलत है. जबकि सेना का एक अलग ही रूतबा है. सेना को राजनीति में नहीं लाना चाहिए.वहीं, टिकट के सावल पर सिंह ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि पार्टी उन्हें टिकट जरूर देगी. उन्होंने बताया कि पिछले कार्यकाल में वो बहुत विकास का काम कराया है और उन्हें पूरा विश्वास की लोग उनके विकास के मुद्दे पर वोट देंगे.


बता दें, रतन सिंह 2009 में भरतपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीते थे. लेकिन, उनको 2014 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने टिकट नहीं दिया और उनकी जगह डॉ सुरेश यादव को टिकट देकर चुनाव लड़ाया था. इस स्थिती में कांग्रेस प्रत्याशी भाजपा के बहादुर कोली से करीब 2.65 लाख मतों से हार गए थे.वहीं, इस बार कांग्रेस फिर से रतन सिंह को शायद अपना उम्मीदवार बनाने की सोच रही है. क्योंकि रतन सिंह जाटव समुदाय से हैं और जाटव समुदाय की करीब 3.50 लाख वोट है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details