राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

भरतपुर : प्रशासन ने रुकवाई दो नाबालिक लड़कियों की शादी

भरतपुर शहर में नाबालिग लड़कियों की शादी रुकवाने का मामला सामने आया है. ये सामूहिक विवाह सम्मेलन जोगी समाज की तरफ से करवाया जा रहा था.

प्रशासन ने रुकवाई दो नाबालिक लड़कियों की शादी

By

Published : May 19, 2019, 3:12 PM IST

भरतपुर.राजस्थान के भरतपुर शहर में नाबालिग लड़कियों की शादी रुकवाने का मामला सामने आया है. ये सामूहिक विवाह सम्मेलन जोगी समाज की तरफ से करवाया जा रहा था. जानकारी के मुताबिक अग्रवाल धर्मशाला में हो रही दो नाबालिगों की शादी को प्रशासन ने मौके पर पहुंच कर रुकवा दिया.

प्रशासन ने रुकवाई दो नाबालिक लड़कियों की शादी

मुखबिर से मिली सूचना के बाद एसडीएम संजय गोयल, तहसीलदार सोहन नरुका, महिला शक्ति केंद्र से रेखा शर्मा और कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची. धर्मशाला में चार शादियां हो रही थीं. मौके पर पहुंचे प्रशाशन ने सभी लड़कियों के एज प्रूफ मांगे, तो दो लड़कियों के परिजनों ने दे दिए, लेकिन दो लड़कियों के परिजन उनका एज प्रूफ नहीं दे पाए. ये दोनों लड़कियां आपस में बहनें थीं. इसके बाद प्रशासन ने उनके पिता को पाबंद किया और दोनों लड़कियों के बारात लौटा दिये. ये सामूहिक विवाह सम्मेलन जोगी समाज की तरफ से करवाया जा रहा था और यहां एक व्यक्ति अपनी दो बेटियां जिनकी उम्र 14 साल और 13 साल है, उनकी शादी करवा रहा था. लेकिन उससे पहले ही प्रशासन ने इसे रुकवा दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details