राजस्थान

rajasthan

भरतपुर: जन अनुशासन पखवाड़े की पालना को लेकर पुलिस का दिखा सख्त रुख, कई दुकानों को किया गया सीज

By

Published : May 3, 2021, 5:38 PM IST

भरतपुर के कामां कस्बा में सोमवार को जन अनुशासन पखवाड़े की पालना को लेकर पुलिस अलर्ट मोड पर दिखाई दे रही है. जहां डीएसपी प्रदीप यादव के नेतृत्व में पुलिस ने कस्बा में गस्त कर करीब 50 लोगों के चालान काटकर कई दुकानों को सीज किया. साथ ही आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत मामले भी दर्ज किए गए.

Bharatpur kaman latest news, rajasthan latest news
कामां में पुलिस का दिखा सख्त रुख

भरतपुर. जिले की कामां कस्बा में सोमवार को जन अनुशासन पखवाड़े की पालना को लेकर पुलिस अलर्ट मोड पर दिखाई दे रही है. इसके तहत डीएसपी प्रदीप यादव के नेतृत्व में पुलिस की ओर से कामां कस्बे में गस्त कर करीब 50 लोगों के चालान काटकर कई दुकानों को सीज किया गया. साथ ही आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत मामले भी दर्ज किए गए.

कामां में पुलिस का दिखा सख्त रुख

कामां डीएसपी प्रदीप यादव ने बताया कि सोमवार को कामा कस्बे में अनावश्यक रूप से जगह-जगह लोगों की भीड़ मिलने की शिकायत मिली थी. साथ ही भरतपुर पुलिस अधीक्षक देवेंद्र सिंह विश्नोई सहित उच्च अधिकारियों की ओर से जन अनुशासन पखवाड़े की सख्ती से पालना कराने के निर्देश दिए गए थे. जिसके अंतर्गत कामां थानाधिकारी जमील खान सहित कामां थाने के पुलिस जाब्ते को साथ लेकर कामां कस्बा में विभिन्न स्थानों पर करीब 50 लोगों के चालान काट कर उनसे जुर्माना राशि वसूल की गई.

पढ़ें:आरबीएम अस्पताल में लगेगा एक और ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट, हर दिन होगा 58 सिलेंडर गैस का उत्पादन

साथ ही कई दुकानों को सील करने की कार्रवाई भी अमल में लाई गई. इसके अलावा कुछ लोगों के विरुद्ध आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत थाने पर मामला भी दर्ज किया गया है. साथ ही क्षेत्र के लोगों से यह अपील की गई है कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर बहुत ही घातक है और इस ओर राज्य सरकार की ओर से जो दिशा निर्देश दिए जा रहे हैं. उनकी कस्बा सहित ग्रामीण क्षेत्र के लोग सख्ती से पालना करें. जिससे इस संक्रमण को रोका जा सके.

साथ ही उन्होंने क्षेत्र में जिन लोगों के विवाह के आयोजन किए जाने हैं. उन लोगों से भी अपील की है कि वह अपने विवाह के आयोजन को कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्थगित करें. जिससे अपने और अपनों की इस संक्रमण से सुरक्षा की जा सके.

कस्बे में निकाला पैदल पैदल फ्लैग मार्च...

कस्बा में डीएसपी प्रदीप यादव के नेतृत्व में भारी पुलिस बल के साथ पैदल पैदल फ्लैग मार्च निकालकर लोगों से घरों में रहने की अपील की गई. उच्च अधिकारियों को निर्देश के बाद सोमवार को कामां कस्बा में पुलिस प्रशासन का रुख सख्त नजर आया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details