राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

नेकी की दीवार बनेगी जरूरतमंदों का सहारा, SDM और DSP ने किया शुभारंभ

कामां कस्बे में समाजसेवी गोविंद गुर्जर की ओर से सराहनीय पहल करते हुए नेकी की दीवार तैयार करवाई गई है. नेकी की दीवार का मुख्य उद्देश्य है कि जरूरतमंद लोगों तक उनकी जरूरत का सामान पहुंचा है. साथ ही जिन लोगों के पास अतिरिक्त सामान है, वह सही उपयोग में आ जाए और जरूरतमंदों को मदद मिल जाए.

By

Published : Jan 21, 2021, 7:50 PM IST

Bharatpur News, neki ki deewar
नेकी की दीवार की फीता काटकर शुभारंभ किया गया

कामां (भरतपुर).कामां कस्बे के उपखंड कार्यालय के बाहर कनवाड़ा गांव निवासी समाजसेवी गोविंद गुर्जर ने सराहनीय पहल करते हुए नेकी की दीवार तैयार करवाई है. जिसका शुभारंभ गुरुवार को उपखंड अधिकारी विनोद कुमार मीणा एवं डीएसपी प्रदीप यादव ने फीता काटकर किया.

नेकी की दीवार की फीता काटकर शुभारंभ किया गया

इस अवसर पर उपखंड अधिकारी विनोद कुमार मीणा ने संबोधित करते हुए कहा कि गोविंद गुर्जर सहित अन्य लोगों के की ओर से सराहनीय प्रयास करते हुए उपखंड कार्यालय के बाहर नेकी की दीवार तैयार करवाई गई है. जिससे जरूरतमंद लोगों को लाभ मिलेगा. साथ ही क्षेत्र के लोगों से अपील करते हुए कहा कि जिन लोगों के पास कपड़े, जूते, चप्पल, किताब इत्यादि जो भी सामान हो जो उन लोगों के उपयोग में नहीं आ रहा है, वह सभी सामान नेकी की दीवार पर छोड़ जाएं. जिससे कि जरूरतमंद लोगों तक वह कपड़े सहित अन्य सामान पहुंचे सके.

नेकी की दीवार का उद्देश्य है कि जो भी जरूरतमंद व्यक्ति है वह किसी से मांग तो सकता नहीं है लेकिन नेकी की दीवार से वह व्यक्ति अपने जरूरत का सामान लेकर जा सकता है. जिससे उसकी जरूरत पूरी हो सके. वहीं सर्दी के मौसम में जिन लोगों के पास गर्म कपड़े हैं वह लोग यहां छोड़ जाएं जिससे कि जरूरतमंद व्यक्ति सर्दी के मौसम में उन कपड़ों से अपना बचाव कर सकें.

पढ़ें-तस्करों का दुस्साहस: पशु मांस से भरी गाड़ी पलटी, मदद के लिए पहुंचे लोगों पर फायरिंग कर हुए फरार

डीएसपी प्रदीप यादव ने भी लोगों से अपील करते हुए कहा कि नेकी की दीवार कामां क्षेत्र के जरूरतमंद लोगों के लिए कारगर साबित होगी. इस दीवार पर कपड़े के साथ-साथ लोग किताब भी रख सकते हैं. जिससे कि जरूरतमंद विद्यार्थी उन किताबों का उपयोग कर सकें. इस मौके पर उपखंड अधिकारी विनोद कुमार मीणा और डीएसपी प्रदीप यादव का समाजसेवी गोविंद गुर्जर की ओर से उत्तरीय उड़ा कर सम्मान किया गया.

बता दें कनवाड़ा निवासी युवक गोविंद गुर्जर की ओर से नेकी की दीवार बनाने का उद्देश्य यह है कि जरूरतमंद लोगों तक उनकी जरूरत का सामान पहुंच जाए. साथ ही जिन लोगों के पास अतिरिक्त सामान है, वह सही उपयोग में आ जाए. जिससे जरूरतमंद लोगों की जरूरत पूरी हो जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details