राजस्थान

rajasthan

भरतपुर: कामां में बिना लाइसेंस के अवैध संचालित दो आरा मशीनों पर कार्रवाई, भारी तादाद में लकड़ी जब्त

By

Published : Nov 7, 2020, 12:46 PM IST

भरतपुर में कामां में शनिवार को अवैध रूप से संचालित दो आरा मशीनों पर उपखंड अधिकारी के नेतृत्व में पुलिस व प्रशासन ने संयुक्त रुप से छापामार कार्रवाई की है. साथ ही कार्रवाई के दौरान पुलिस ने आरा मशीनों को सीज कर भारी तादात में लकड़ियों को जब्त किया है, और एक आरा मशीन संचालक को हिरासत में लिया गया है.

bharapur news, rajasthan news, भरतपुर न्यूज, राजस्थान न्यूज
कामां में अतिक्रमण हटाओ अभियान

कामां (भरतपुर).जिले के कामां कस्बा में डीग के पास अवैध रूप से संचालित दो आरा मशीनों पर उपखंड अधिकारी विनोद कुमार मीणा के नेतृत्व में पुलिस व प्रशासन की ओर से छापेमार कार्रवाई की गई है. जिसके बाद दो आरा मशीनों को सीज करते हुए भारी तादात में लकड़ियों को भी जब्त किया गया है, साथ ही एक आरा मशीन संचालक को हिरासत में लिया गया है. वहीं प्रशासन की ओर से की जा रही छापामार कार्रवाई के चलते लोगों में हड़कंप मच गया है.

बिना लाइसेंस के अवैध दो आरा मशीनों पर बड़ी कार्रवाई

उपखंड अधिकारी विनोद कुमार मीणा ने बताया कि कामां कस्बे में अवैध रूप से आरा मशीन चलने की शिकायत मिल रही थी. जिसके बाद कामां कस्बा के डीग गेट के पास संचालित आरा मशीन संचालकों के पास आरा मशीन संचालन करने के लाइसेंस के बारे में पूछताछ की गई तो आरा मशीन संचालक के पास किसी भी तरीके का मौके पर कोई लाइसेंस नहीं दिखाया गया.

पढ़ें:मुख्य सचिव निरंजन कुमार ने बजट घोषणाओं को लेकर ली समीक्षा बैठक, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

जिसके चलते पुलिस को निर्देश देकर एक आरा मशीन संचालक को मौके से ही हिरासत में लिया गया है. जिसके बाद मौके पर ही वन विभाग के अधिकारियों को फोन कर बुलाया गया. साथ ही वन विभाग की टीम ने लकड़ियों को जप्त करने के साथ-साथ मशीन को सीज करने की कार्रवाई की. साथ ही इस मामले में वन विभाग से रिपोर्ट लेकर आगे की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. कार्रवाई के दौरान प्रशिक्षु आईपीएस सुमित मेहरडा, तहसीलदार सत्यनारायण छिपा व वन विभाग की टीम मौजूद रही.

कामां में चलाया गया से अतिक्रमण हटाओ अभियान

भरतपुर के कामां कस्बा में उपखंड अधिकारी विनोद कुमार मीणा के नेतृत्व में पुलिस प्रशासन सहित नगर पालिका प्रशासन की ओर से संयुक्त रुप से अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया. जिसके तहत कामां कस्बे के बस स्टैंड से लेकर पंचायत समिति एसडीएम कार्यालय नगर पालिका होते हुए डीग गेट तक पूरे रास्ते को खाली कराया गया. वहीं प्रशासन की ओर से चलाए गए अतिक्रमण हटाओ अभियान को लेकर अतिक्रमणकारी दुकानदारों में हड़कंप मच गया है.

उपखंड अधिकारी विनोद कुमार मीणा ने बताया कि कामां कस्बा में बस स्टैंड से लेकर डीग गेट तक लोगों ने अपनी-अपनी दुकानों के आगे अस्थाई रूप से अतिक्रमण कर रखा था. जिससे आने-जाने वाले लोगों सहित वाहन चालकों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था. जिसके बाद सभी लोगों को कई बार चेतावनी भी दी गई. इसके बावजूद दुकानदारों ने अतिक्रमण को नहीं हटाया.

यह भी पढ़ें:जोधपुरः रोक के बावजूद बिक रहे थे पटाखे, पुलिस ने पटाखे जब्त कर किया मामला दर्ज

जिसके बाद पुलिस नगर पालिका सहित प्रशासन ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए दुकानों के आगे अस्थाई रूप से किए गए अतिक्रमण को ध्वस्त किया है. साथ ही अतिक्रमण के सामान को नगर पालिका की जेसीबी की सहायता से हटाकर नगर पालिका में जप्त किया गया है. यह अभियान कामां कस्बा में लगातार जारी रहेगा. जिन लोगों ने अतिक्रमण कर रखे हैं वह अतिक्रमण बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे.

बता दें कि प्रशासन की ओर से चलाए गए अतिक्रमण हटाओ अभियान को लेकर अतिक्रमणकारी दुकानदारों में हड़कंप मच गया है. अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान प्रशिक्षु आईपीएस सुमित मेहरडा, तहसीलदार सत्यनारायण छिपा सहित नगरपालिका कामां का अतिक्रमण हटाओ दस्ता व भारी तादाद में पुलिस जाब्ता मौजूद रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details