राजस्थान

rajasthan

By

Published : Mar 25, 2020, 10:34 AM IST

ETV Bharat / state

कामां में लॉकडाउन बेअसर, खरीददारी के लिए सुबह 5 बजे ही घरों से बाहर निकले लोग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में मंगलवार रात 12 बजे से लॉकडाउन के आदेश दिए हैं. साथ ही लोगों से हाथ जोड़कर घर पर ही रहने की अपील की. लेकिन फिर भी भरतपुर के कामां क्षेत्र में बुधवार सुबह 5 बजे से ही लोग बाहर घूमते नजर आए.

नहीं दिखा लॉकडाउन का असर,  effect of lockdown can't be seen
नहीं दिखा लॉकडाउन का असर

कामां (भरतपुर).पूरे देश में चल रहे लॉकडाउन के बाद भी स्थिति नियंत्रण में आती नहीं दिखाई दे रही है. ऐसा ही कुछ नजारा भरतपुर के कामां में देखने को मिला. जहां बुधवार की सुबह 5 बजे से ही लोगों की भीड़ सड़कों पर घूमती नजर आई. लोग एक साथ घरों से बाहर निकलने लगे.

कामां में नहीं दिखा लॉकडाउन का असर

उपखंड अधिकारी मनीष कुमार ने बताया कि कामां क्षेत्र में आवश्यक वस्तुओं की दुकानें निर्धारित समय के लिए खोली गई हैं. जो लोगों का आवागमन हो रहा है, वह अपना जरूरी सामान लेने के लिए सड़कों पर आ रहे हैं. अनावश्यक रूप से घूम रहे लोगों के विरुद्ध कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

जिसके लिए डीएसपी देवेंद्र सिंह राजावत को निर्देश दिए गए हैं. वह अपने पुलिस जाप्ते के साथ आवारा घूम रहे लोगों को समझाइश कर वापस घर भिजवा रहे हैं. साथ ही पूरे कामां कस्बा में पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों की ओर से लगातार क्षेत्र में गश्त की जा रही है. इस दौरान लोगों से माइक के माध्यम से घरों में रहने की अपील की जा रही है. फिर भी अगर लोग सड़कों पर निकलते हैं, तो उनके खिलाफ नियमानुसार आवश्यक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

पढ़ें:COVID-19: जोधपुर में कोरोना पॉजिटिव का चौथा मामला, प्रदेश में संक्रमित लोगों की संख्या हुई 33

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिन के लिए पूर्ण तरीके से लॉकडाउन की घोषणा की है. जिसके लिए राज्य सरकार सहित जिला कलेक्टर की ओर से भी निर्देश दिए गए हैं. जिनकी अनुपालना में कामां कस्बा में आवश्यक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. जिससे लॉक डाउन का पूर्ण तरीके से पालन किया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details