राजस्थान

rajasthan

आकाशीय बिजली गिरने से किसान की मौत, खेत में काम करते समय हुआ हादसा

By

Published : Mar 24, 2023, 12:54 PM IST

कामां क्षेत्र के पथराली गांव में आकाशीय बिजली गिरने से एक किसान की मौत हो गई. इस घटना से गांव में मातम पसरा है.

Farmer died due to lightning in Bharatpur
आकाशीय बिजली गिरने से किसान की मौत

भरतपुर. कामां क्षेत्र के पथराली गांव में शुक्रवार सुबह अचानक आकाशीय बिजली गिरने से एक वृद्ध किसान की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि जब आकाशीय बिजली गिरी उस वक्त किसान खेत में काम कर रहा था. इस हादसे की खबर लगते ही गांव में कोहराम मच गया.

खेत में काम कर रहे किसान पर गिरी आकाशीय बिजली :ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार, पथराली गांव निवासी जसवाल पुत्र बुद्धि शुक्रवार सुबह अपने खेत पर काम करने के लिए गया था, अचानक से आकाशीय बिजली गिरने से खेत में ही मौके पर मौत हो गई. आसपास काम कर रहे किसानों ने भाग कर देखा तो किसान की मौत हो चुकी थी. जिसके बाद किसानों ने पहाड़ी एसडीएम सुनीता यादव को फोन पर सूचना दी. पहाड़ी तहसीलदार और हल्का पटवारी मौके पर पहुंचे और पटवारी ने मौका रिपोर्ट तैयार कर उच्च अधिकारियों को प्रेषित कर दी.

पढ़ें :डूंगरपुर में हादसा: खेत में काम कर रहे किसान पर गिरी आकाशीय बिजली, झुलसने से मौत

तहसीलदार हल्का पटवारी ने घटना की रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को भेजी : पहाड़ी एसडीएम सुनीता यादव ने बताया कि शुक्रवार सुबह फोन पर सूचना मिली की पथराली गांव में खेत में काम कर रहे किसान जसवाल पुत्र बुद्धि उम्र करीब 55 वर्ष अपने खेत में काम कर रहा था अचानक आकाशीय बिजली गिरने से उसकी मौत हो गई. सूचना मिलते ही तुरंत प्रभाव से तहसीलदार हल्का पटवारी और चिकित्सक को गांव भिजवा दिया गया है. मौका रिपोर्ट तैयार कर उच्च अधिकारियों को भेजी जा रही है. उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम कराकर नियम अनुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details