राजस्थान

rajasthan

डीग में गरजे सीएम गहलोत, बोले- सरकार गिराने के लिए ईडी का इस्तेमाल कर रही है केंद्र

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Nov 3, 2023, 4:40 PM IST

Updated : Nov 3, 2023, 11:13 PM IST

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए सियासी रंग परवान पर है. प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में नामांकन दाखिल करने का दौर चल रहा है. प्रदेश कि कई विधानसभा सीटों के लिए शुक्रवार को प्रत्याशियों ने नामंकन दाखिल किया. इसी कड़ी में डीग-कुम्हेर से कांग्रेस के उम्मीदवार और कैबिनेट मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने अपना नामांकन दाखिल किया इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत खुद उनके साथ मौजूद रहे.

Rajasthan assembly Election 2023
राजस्थान सीएम अशोक गहलोत.

डीग में गरजे सीएम गहलोत

भरतपुर. विधानसभा चुनाव 2023 के तहत शुक्रवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कांग्रेस प्रत्याशी मंत्री विश्वेंद्र सिंह का नामांकन दाखिल कराने डीग पहुंचे. यहां भारी भीड़ के बीच मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने अपना नामांकन दाखिल किया. नामांकन सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार पर जोरदार प्रहार किए. उन्होंने कहा कि केंद्र की सरकार हमारी सरकार को गिराने के लिए ईडी का इस्तेमाल कर रही है, लेकिन वो कहीं भी चालान पेश नहीं कर पाए हैं और हर जगह फेल हो रहे हैं.

सीएम गहलोत ने कहा कि केंद्र में फासिस्ट सरकार है. लोकतंत्र में विश्वास नहीं है, बाबा साहब के बनाए संविधान की धज्जियां उड़ रही हैं. कानून व्यवस्था कमजोर हो रही है. देश में नेताओं पर ईडी, इनकम टैक्स और सीबीआई के छापे पड़ रहे हैं, जबकि नीरव मोदी, मेहुल चौकसी और माल्या जैसे लोग लंदन में बैठे हैं. सरकार गिराने के लिए ईडी का इस्तेमाल किया जा रहा है.

पढ़ें:राजस्थान में एक बार फिर ED की दस्तक, गहलोत सरकार के अधिकारी और मंत्री के दफ्तर पर कसा शिकंजा

हम गायों की सेवा कर रहे:मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि हम गायों की सेवा कर रहे हैं और वो हमें बदनाम कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि 5 साल में प्रदेश में गौशालाओं और नंदीशालाओं के लिए 3000 करोड़ दिए गए. हम सही मायने में गौ सेवा कर रहे हैं. गहलोत ने कहा कि हमने प्रदेश में नए जिले बनाए. प्रदेश में जिलों की संख्या 33 से बढ़कर 50 हो गई है. नए जिलों में कलेक्टर, एसपी और अन्य विभागों के मुखिया बैठेंगे. लोगों के आसानी से काम होंगे, लोगों को लंबी दूरी तय नहीं करनी पड़ेगी.

जनता ही माई बाप:गहलोत ने जनता से अपील करते हुए कहा कि लोकतंत्र में जनता ही माई बाप होती है. पिछली बार के चुनाव में भरतपुर संभाग की जनता ने हमें सभी जगह जीत दिलाई. इस बार भी पिछली बार वाला माहौल बनाना होगा, तभी सरकार बन पाएगी. उन्होंने ने कहा कि भाजपा राज में गुर्जर समाज के 72 लोग मारे गए. हमारे 5 साल के कार्यकाल में गोलीबारी तो दूर की बात है लाठी चार्ज तक नहीं होने दिया.उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार 4 साल की नौकरी यानी अग्निवीर योजना लेकर आई अब सोचने वाली बात यह है कि 4 साल की नौकरी के बाद युवा क्या करेंगे. हाल ही में एक अग्नि वीर युवक की मौत हो गई, जिसे सैनिक सम्मान तक नहीं मिला।

पढ़ें:Rajasthan Election : ज्योति मिर्धा ने किया नामांकन, कहा- RLP के रूप में एक गिरोह चला रहे हनुमान बेनीवाल

मोदी के थोथे वादे:इस अवसर पर कांग्रेस प्रत्याशी और मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मोदी की तरह थोथे वादे नहीं किए, बल्कि जो वादे किए वो पूरे किए. गहलोत की इस सरकार ने जो काम किए हैं वैसे काम 1952 से अब तक कभी नहीं हुए. मुख्यमंत्री ने प्रदेश में एक भी टैक्स नहीं लगाया, किसानों के लिए अलग से बजट पेश किया. विश्वेंद्र सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वादा किया था कि वह काला धन लेकर आएंगे और देश के प्रत्येक व्यक्ति के खाते में 15-15 लाख रुपए पहुंचेंगे, क्या हुआ उस वादे का? देश के युवाओं को 2 करोड़ नौकरी देने का वादा किया था, क्या किसी को नौकरी मिली?.

Last Updated : Nov 3, 2023, 11:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details