राजस्थान

rajasthan

बाड़मेर : ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने से तीन की मौके पर मौत, 18 गंभीर घायल

By

Published : Aug 7, 2019, 10:31 PM IST

बाड़मेर के सिणधरी उपखंड से निकलने वाले स्टेट हाईवे पर बुधवार शाम अनियंत्रित होकर ट्रैक्टर ट्रॉली पलट गई. जिससे तीन की मौके पर मौत हो गई. वहीं हादसे में 18 लोग गंभीर घायल हो गए.

three died sindhari barmer, बाड़मेर सिणधरी तीन मरे

बाड़मेर.जिले के सिणधरी उपखंड से निकलने वाले स्टेट हाईवे पर सजाड़ा प्याऊ के पास एक सड़क हादसा हो गया. जिसमें अनियंत्रित होकर ट्रैक्टर ट्रॉली पलट गई. हादसे में तीन महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई और 18 लोग घायल हो गए. जिन्हें निजी वाहनों की सहायता से सिणधरी अस्पताल लाया गया.

ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने से तीन की मौके पर मौत

घटना की जानकारी मिलने पर सिणधरी थानाधिकारी जेठाराम जयपाल, तहसीलदार अरुण कुमार त्रिवेदी तत्काल मौके पर पहुंचे. और आसपास के लोगों के सहयोग से ट्रैक्टर के निचे आए लोगों को बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया.

जानकारी के अनुसार कृषि कार्य करने जा रहा ट्रैक्टर अनियंत्रित हो गया और पलटी खा गया. पलटी खाने से सभी ट्रैक्टर के नीचे दब गए. जिससे तीन महिलाओं की मौके पर मौत हो गई और18 गंभीर घायलों को सिणधरी निजी और सरकारी अस्पताल लाया गया. वहीं 10 की हालत गंभीर होने से बालोतरा और जोधपुर रेफर किया गया. वहीं 8 लोगों को सामान्य उपचार के लिए सिणधरी निजी अस्पताल और सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया.

हादसे में घायल लोग

हादसे में गंगा देवी पत्नी लालाराम उम्र 55 साल, शारों देवी पत्नी जग्गू राम उम्र 35 निवासी रंगाला पुलिस थाना बागोड़ा जिला जालौर, फूली देवी पत्नी धीराराम उम्र 55 निवासी लूणा कला पुलिस थाना सिणधरी जिला बाड़मेर की मृतयु हो गई. घायलों में चिमु देवी, कानूदेवी, हीरोदेवी, बाली देवी, रतुदेवी, लालीदेवी, मगीदेवी, पेम्पोदेवी, धापूदेवी, धापूदेवी पत्नी भूराराम सभी निवासी रंगाला लालाराम, हनुमान राम, रूपाराम, देवाराम, हरकाराम, भगाराम, निवासी रंगाला गंभीर घायल हो गए.

यह भी पढ़ें : जयपुर का ये पाकिस्तानी हिन्दू परिवार नहीं भूल पायेगा सुषमा स्वराज को...जानिए वजह

घटना की जानकारी मिलते ही जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता, जिला पुलिस अधीक्षक शिवराज मीणा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रतनलाल भार्गव, उपखंड अधिकारी प्रमोद सीरवीपुलिस उपाधीक्षक प्यारेलाल मीणा, सिवाना विधायक हमीरसिंह भायल सहित प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और मौका मुआयना कर सामुदायिक चिकित्सा केंद्र सिणधरी में पहुंच कर घायलों से मिले.

वहीं जिला कलेक्टर ने आश्वासन दिया कि पीड़ित परिवार को तत्काल राज्य सरकार की ओर से सहायता प्रदान की जायेगी. साथ ही घायलों का निशुल्क उचित इलाज करने के निर्देश दिए. वहीं स्थानीय समाज सेवी टिकम लोल ने अपने स्तर पर तीन वाहनों की व्यवस्था कर घायलों को स्थानीय अस्पताल पहुंचाया. बता दें कि हाइवे की तरफ से खाना पूर्ति के लिए दो टोल नाके के बीच एक ही एम्बुलेंस है और वो भी मौके पर नहीं पहुंची

ABOUT THE AUTHOR

...view details