राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

'तीन तलाक पीड़िता रोते हुए कहती हैं...अब मिलेगा न्याय'

बाड़मेर जिले के बालोतरा की रहने वाली सलमा आज खुश आंखों में पानी था लेकिन वो आंसू खुशी के थे. जिस तीन तलाक के दंश ने उसकी जिंदगी तबाह कर दी उसके गुनहगारों को सजा दिलाने वाला कानून क्योंकि पास हो चुका है. सलमा को उम्मीद है की अब उसे भी न्याय मिलेगा.

By

Published : Jul 30, 2019, 11:48 PM IST

story-of-three-divorce-sufferers-salma

बालोतरा/बाड़मेर. लोकसभा के बाद राज्यसभा में तीन तलाक का बिल पास हो गया है. बाड़मेर जिले के बालोतरा कस्बे की सलमा बिल पास होने के बाद खुश है. अब एक साल बाद उसे उम्मीद जगी है कि इस बिल के पास होने के बाद उसको न्याय जरूर मिलेगा.

आपको बतादें कि 15 सितंबर 2018 को सलमा के पति ने उसे फोन पर तलाक दे दिया था. उसके बाद सलमान ने थाने में मामला दर्ज करवाया था. अभी तक सलमा को न्याय नहीं मिल पाया है. मोदी सरकार-2 में लोकसभा में तीन तलाक बिल पास होने के बाद राज्यसभा में तीन तलाक का बिल पास हो गया. देश में इसको लेकर कई तरीके की प्रतिक्रियाएं आ रही है.

ये भी पढ़ें: मोदी सरकार को मिली ऐतिहासिक कामयाबी, 3 तलाक बिल RS में पारित

कहते हैं ना दर्द उसी को होता है जिसके जख्म लगता है. ऐसी ही कुछ कहानी बाड़मेर जिले के बालोतरा कस्बे की रहने वाली पीड़िता सलमा की है. सलमा रोते हुए बताती है कि जिसके साथ उसने 23 साल की अपनी जिंदगी बिताई. उसने महज फोन पर तीन बार तलाक तलाक कहने से उसे तलाक दे दिया. उसके बाद घर में आने नहीं दिया. वह आज अपने भाई के साथ रह रही है. न्याय के लिए बहुत भटकी लेकिन उसे न्याय नहीं मिला. आज उसे बेहद खुशी है कि तीन तलाक को लेकर कानून बना है. यह कानून मुझ जैसी महिलाओं को जरूर न्याय दिलाएगा.

बाड़मेर: तीन तलाक पीड़िता सलमा रोते हुए कहती हैं कि अब मिलेगा न्याय

ईटीवी भारत से बातचीत मे सलमा ने कहा कि पिछले 1 साल से अपने भाई के साथ रह रही है . वह रोते हुए बताती है कि तलाक के बाद उसकी जिंदगी पूरी खराब हो गई है. जिस तरीके से 23 साल उसने अपने पति के साथ बिताए थे. उसके बाद पिछले एक-दो सालों से पति और उसके घर वाले उसे परेशान कर रहे थे. दहेज के लिए परेशान कर रहे थे. आखिर में पति ने फोन पर मुझे तलाक दे दिया. मुझ जैसी कई महिलाएं आज भी न्याय के लिए भटकती रहती है.

ये भी पढ़ें: मोदी सरकार को मिली ऐतिहासिक कामयाबी, 3 तलाक बिल RS में पारित

लेकिन अब इस कानून के बाद मुस्लिम महिलाओं को जरूर न्याय मिलेगा ऐसा मैं सोचती हु. पीड़िता सलमा ने बताया कि करीब 2 महीने पहले उसके पति सलीम खान, निवासी समदड़ी, बाड़मेर ने उसको घर से निकाल दिया था. जिसके बाद वह अपने पिता के घर रह रही थी. इस बीच 15 सितंबर को उसके पति ने उसे फोन पर तलाक दे दिया. पीड़िता का कहना है कि पति द्वारा तलाक दिए जाने के अगले दिन 16 सितंबर को ही उसने बालोतरा पुलिस थाने में इस संबंध में शिकायत दर्ज कराने का प्रयास किया. लेकिन पुलिस ने उसकी शिकायत दर्ज नहीं की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details