राजस्थान

rajasthan

बाड़मेर में लॉकडाउनः बाजारों में पसरा रहा सन्नाटा, बेवजह निकलने वालों के खिलाफ पुलिस सख्त

By

Published : Jul 6, 2020, 6:32 PM IST

बाड़मेर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन ने एक सप्ताह का लॉकडाउन लगाया है. लॉकडाउन के तीसरे दिन भी बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा. वहीं, बेवजह घरों से बाहर निकलने वालों के खिलाफ पुलिस सख्ती से कार्रवाई कर रही हैं.

Lockdown in Barmer,  Barmer News
बाड़मेर में लॉकडाउन

बाड़मेर. वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभावों को देखते हुए बाड़मेर जिला प्रशासन ने एहतियात के तौर पर जिले में एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन लगा दिया है. इस दौरान आमजन की आवाजाही पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया. पुलिस बेवजह घरों से निकलने वाले लोगों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई कर रही है. लॉकडाउन के तीसरे दिन भी बाजारों में सन्नाटा दिखाई दिया.

बाड़मेर में लॉकडाउन

बाड़मेर शहर कोतवाल राम प्रताप सिंह ने बताया कि बाड़मेर में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने लॉकडाउन लगाया है. उन्होंने बताया कि पुलिस की ओर से लॉकडाउन की पालना सुनिश्चित करवाई जा रही है. इस दौरान अधिकांश लोग अपने घरों में है और लॉकडाउन की पालना कर रहे हैं और जो लोग बाहर आ रहे हैं, पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है. ऐसे में अगर कोई बिना किसी कारण के घर से बाहर आता है तो पुलिस उनके खिलाफ सख्ती से कार्रवाई भी की जा रही हैं.

पढ़ें-बाड़मेर: केंद्रीय मंत्री चौधरी ने कोविड केयर सेंटर में अव्यवस्थाओं को देख लगाई फटकार

बता दें कि कोविड-19 का आंकड़ा पिछले कुछ दिनों से बाड़मेर में लगातार बढ़ रहा है. जिले में सोमवार को भी 22 नए केस सामने आए हैं, जिसके बाद जिले का आंकड़ा 464 पर पहुंच गया है. जिले में बढ़ते आंकड़ों को देखकर प्रशासन ने संक्रमण की चेन को रोकने के लिए 1 सप्ताह का लॉकडाउन घोषित किया गया.

बाड़मेर में पुलिस की सख्ती

राजस्थान में कोरोना का आंकड़ा

प्रदेश में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. राजस्थान में सोमवार को 99 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं, जिसके बाद कुल पॉजिटिवों का आंकड़ा 20 हजार 263 पहुंच गया है. वहीं, अबतक 459 संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details