राजस्थान

rajasthan

बाड़मेर से 1200 मजदूरों को लेकर बिहार रवाना हुई श्रमिक स्पेशल ट्रेन, घर वापसी की चेहरों पर दिखी खुशी

By

Published : May 10, 2020, 2:18 PM IST

लॉकडाउन की वजह से देशभर में अलग-अलग राज्यों में फंसे प्रवासी श्रमिकों की घर वापसी को लेकर रविवार को बाड़मेर से बिहार के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन रवाना हुई. जिसे बाड़मेर जिला कलेक्टर विश्राम मीणा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस दौरान श्रमिकों के चेहरों पर खुशी देखते ही बन रही थी. श्रमिकों ने प्रशासन का आभार व्यक्त किया.

Barmer to Bihar train, laborers return home
बाड़मेर से बिहार रवाना हुई श्रमिक स्पेशल ट्रेन

बाड़मेर.लॉकडाउन की वजह से कई राज्यों में फंसे प्रवासी श्रमिकों की घर वापसी को लेकर सरकार की ओर से व्यवस्था की जा रही है. इसी कड़ी में बाड़मेर से रविवार को श्रमिक स्पेशल ट्रेन बिहार के लिए रवाना हुई. जिसमें बाड़मेर से 1200 श्रमिक बिहार गए. इस दौरान श्रमिकों के चेहरों पर घर लौटने की खुशी दिखाई दे रही थी.

बाड़मेर से बिहार रवाना हुई श्रमिक स्पेशल ट्रेन

इस दौरान श्रमिकों ने बताया कि लॉकडाउन की वजह से उन्हें खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था. ऐसे में सरकार ने उनकी घर वापसी की व्यवस्था की है. जिस वजह से आज वे इस ट्रेन से अपने घर जा रहे हैं. उन्हें बहुत खुशी है और उन्होंने प्रशासन और सरकार का आभार भी जताया.

पढ़ें-लॉकडाउन में सब्जी किसानों की टूटी कमर, रुंधे गले से बोले- अब तो आत्महत्या का मन कर रहा है

जिला कलेक्टर विश्राम मीणा ने बताया कि बाड़मेर जिले भर से बाहरी राज्यों के लोगों को उनके घर वापसी को लेकर लगातार व्यवस्था की जा रही है. इसी कड़ी में बिहार के श्रमिकों की संख्या ज्यादा होने के चलते राजस्थान सरकार से विशेष ट्रेन चलाने का आग्रह किया गया था. जिस पर राजस्थान सरकार और भारत सरकार की अनुमति के बाद बाड़मेर से बिहार के लिए स्पेशल ट्रेन रवाना हुई है. जिसने 12 सौ श्रमिक बिहार गए हैं.

पढ़ें-गहलोत सरकार ने वापस लिया शिक्षकों के मुख्यालय पर उपस्थिति होने का आदेश

पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने बताया कि स्पेशल ट्रेन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के साथ कानून व्यवस्था को कायम रखने को लेकर पुलिस का जाप्ता तैनात किया गया था. सभी के सहयोग से व्यवस्थित तरीके से 1200 श्रमिक अपने-अपने घरों के लिए ट्रेन के जरिए रवाना हुए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details