राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

लॉकडाउन का असर, लोगों ने घरों में धूमधाम से मनाया रामनवमी का पर्व

बाड़मेर के बालोतरा में रामनवमी का पर्व धूमधाम ले मनाया गया. लोगों ने घरों में रहकर ही श्रीराम की पूजा अर्चना की और भगवान से कोरोना वायरस से मुक्ती दिलाने की प्रार्थना की.

By

Published : Apr 2, 2020, 9:15 PM IST

बाड़मेर न्यूज, barmer news
घर-घर हुई भगवान श्रीराम की पूजा अर्चना

बालोतरा (बाड़मेर). श्री रामनवमी का पावन पर्व गुरुवार को लक्ष्मण रेखा के अंदर घर-घर मनाया गया. हर बार गाजे बाजे के साथ शहर के मुख्य मार्गों से विभिन्न झांकियों के साथ विशाल जुलूस निकाला जाता था, लेकिन इस बार रामनवमी पर भी कोरेना का प्रभाव पड़ा.

विश्व हिंदू परिषद की अपील पर सनातन धर्मप्रेमी बंधुओं ने अपने अपने घरों में शुभ वेला में पूजा स्थल को सजा कर दीप ज्योति प्रज्वलित कर श्री राम जय राम जय जय राम विजय महामंत्र का घर में परिवार जनों के साथ जाप किया. इसके बाद लोगों ने अपने-अपने घरों में आरती और पूजा अर्चना की.

पढ़ें-सर्वे के आधार पर चयनित को मिलेगी सूखी राशन सामग्री, तैयार खाना भी प्रशासन के निर्देश पर होगा वितरित

आमजन ने भगवान श्रीराम से विश्वभर में फैली महामारी ने निजात दिलाने और विपदा की घड़ी में असहायव जरूरतमंद लोगों तक भोजन पहुंचे, इसकी कामनाएं की. लोगों ने अपने घरों में प्रवेश स्थल परिवारों सहित थाली, घंटी और शंख बजा कर प्रभु श्री राम का गुणगान किया.

कई जगहों पर महिलाओं और बालिकाओं ने रंगों से रंगोलियां भी उकेरी. वहीं शाम को अपने-अपने घरों के बाहर दीप जलाकर श्री राम के जन्मोत्सव की खुशी व्यक्त की. बता दें कि कोरेना संक्रमण को लेकर देश मे 21 दिन का लॉकडाउन होने के साथ ही प्रदेश में धारा144 भी लगी हुई है, जिसमे कोई भी व्यक्ति बाहर नजर नहीं आ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details