राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बाड़मेर: वैक्सीनेशन के लिए उमड़ी युवाओं की भीड़, सेंटर पर सोशल डिस्टेंसिंग हुई तार-तार

बाड़मेर में कोरोना वैक्सीनेशन (corona vaccination in barmer) को लेकर युवाओं में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है. वैक्सीनेशन सेंटर पर युवाओं की भारी भीड़ उमड़ रही है. हालांकि इस दौरान कोरोना गाइडलाइन (corona guideline) की जमकर धज्जियां भी उड़ाई जा रहीं हैं.

By

Published : Jun 18, 2021, 6:13 PM IST

Vaccination in Barmer,  corona vaccination
कोरोना वैक्सीनेशन

बाड़मेर.जिले में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर (second wave of corona infection) का प्रकोप अब बेहद कम हो गया है. पिछले कुछ दिनों से वैक्सीन की उपलब्धता नहीं होने के चलते वैक्सीनेशन नहीं हो रहा था. ऐसे में शुक्रवार को एक बार फिर वैक्सीन की उपलब्धता होने के बाद जिले भर में वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन किया गया. वैक्सीन लगाने को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला. यही वजह है कि वैक्सीनेशंस कैंप के बाहर लोगों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी. इस उत्साह में लोग कोरोना गाइडलाइन के नियमों की अनदेखी भी की.

ऐसी ही एक लापरवाही की तस्वीर बाड़मेर की लक्ष्मी नगर इलाके के वार्ड संख्या 47 में आयोजित टीकाकरण सेंटर पर देखने को मिला, जहां 18 प्लस का वैक्सीनेशन चल रहा था. यहां पर टीका लगाने को लेकर युवाओं में जबरदस्त उत्साह नजर आया. लेकिन उत्साह के बीच लोग कोरोना गाइडलाइन की जमकर धज्जियां उड़ाई.

कोरोना वैक्सीनेशन

वैक्सीनेशन सेंटर के नोडल अधिकारी ने बताया कि 18 प्लस के लोगों के टीके लगाए जा रहे हैं. 300 टीके इस सेंटर पर लगाए जाने हैं. वैक्सीनेशन को लेकर लोगों में उत्साह है और यही वजह है कि वैक्सीनेशन सेंटर पर लोगों की भारी भीड़ उमड़ रही है. उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन के दौरान कोरोना गाइडलाइन की पालना सुनिश्चित करवाई जा रही है.

पढ़ें-बाड़मेर: जिन किसानों के माफ किए कर्ज, उन्हें ही कर दिया डिफॉल्टर घोषित...अब फसल ऋण के लिए दौड़ रहे दफ्तर

गौरतलब है कि बाड़मेर में पिछले कुछ दिनों से कोविड-19 के मामलों में भारी गिरावट दर्ज हुई है. अब जिले में एक्टिव केस सिर्फ 75 ही रह गए हैं. ऐसे में वैक्सीनेशन को लेकर जिस तरह से युवाओं में उत्साह देखा जा रहा है यह बेहद अच्छी बात है. लेकिन इस उत्साह में कोरोना गाइडलाइन अनदेखी यकीनन चिंताजनक है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details