राजस्थान

rajasthan

बाड़मेर: बालोतरा में पंचायत चुनाव के पहले चरण का मतदान समाप्त, थोड़ी देर में मतो की गिनती

By

Published : Jan 17, 2020, 6:28 PM IST

Updated : Jan 17, 2020, 6:43 PM IST

बाड़मेर के बालोतरा में पंचायत चुनाव के पहले चरण का मतदान समाप्त हो गया है. इसके बाद वोटों की गिनती की जाएगी. क्षेत्र में छिटपुट घटनाओं को छोड़कर लगभग शांतिपूर्वक मतदान हुआ. मतदान के लिए पुलिस-प्रशासन ने चाक-चौबंद व्यवस्था कर रखी थी.

First phase elections completed at Balotra, पहले चरण का मतदान समाप्त
बालोतरा में पंचायत चुनाव के पहले चरण का मतदान समाप्त

बालोतरा (बाड़मेर). उपखंड में पंचायत चुनाव के पहले चरण का मतदान शुक्रवार को समाप्त हो गया. क्षेत्र में छिटपुट घटनाओं को छोड़कर लगभग शांतिपूर्वक मतदान हुआ. कल्याणपुर, बालोतरा पंचायत समिति में पहले चरण का चुनाव हुआ है. मतदान समाप्त होने के बाद वोटों की गिनती की जाएगी. इसके लिए भी प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है.

बालोतरा में पंचायत चुनाव के पहले चरण का मतदान समाप्त

वोटिंग प्रतिशत को लेकर कड़ाके की ठंड में भी अपने-अपने प्रत्याशी के समर्थन में वोटर बड़ी संख्या में मतदान किया. वहीं ग्राम पंचायत जसोल और पचपदरा चर्चाओं में बना रहा. ग्राम पंचायत मंडापुरा में हल्का विवाद भी देखने को मिला. जहां एक पुरूष वोटर अपना मतदान करने आया, तो फर्जी के शक में पुलिस ने उसे भगा दिया. मामला बढ़ते देख मौके पर मौजूद सुरक्षा व्यवस्था में लगे कर्मचारियों ने वाद-विवाद कर रहे लोगों को बाहर किया.

वही भांडियावास ग्राम पंचायत में बीएलओ की गलतियों का खामियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ा. उनके नाम इधर-उधर होने से वे लोग बिना मतदान किए ही वापस घर लौटे. वहीं एक बूथ पर महिला प्रत्याशी ने बताया कि वह मतदान करने के लिए जब बूथ पर पहुंची, तो उन्हें बताया गया कि उनका वोट पहले ही डाला जा चुका है.

यह भी पढ़ें- पंचायती राज चुनाव 2020: बाड़मेर में पंच और सरपंच पद के लिए मतदान जारी, युवाओं में दिखा उत्साह

महिला वोटर ने जब दोबारा से प्रयास किया, तो भी उन्हें यही जवाब दोबारा भी मिला. दो बार प्रयास के बाद भी वह महिला अपना मतदान नहीं कर सकी. मतदान के लिए पुलिस और प्रशासन ने सभी व्यवस्थाएं चाक-चौबंद कर रखी थी.

मतदान समाप्त होने के तुरंत बाद वोटों की गिनती की जाएगी. इसके लिए भी प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है. प्रशासन ने तय किया है कि पहले सरपंच के वोटों की गिनती की जाएगी, क्योंकि सरपंच के चुनाव ईवीएम से हो रहे हैं. वहीं वार्ड पंच के चुनाव बैलेट पेपर से हो रहे हैं. इसलिए उनकी गिनती में समय लगेगा.

Last Updated : Jan 17, 2020, 6:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details