राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बाड़मेर-जैसलमेर सीट पर भाजपा ने दर्ज की 67 साल में सबसे बड़ी जीत

राजस्थान में लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया है तो वहीं भाजपा ने ऐसे कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं जो कि प्रदेश के इतिहास में पहली बार हुए. वहीं इसी कड़ी में बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट पर भाजपा ने 67 साल के इतिहास में पहली बार इतनी बड़ी जीत हासिल की है.

By

Published : May 25, 2019, 12:10 PM IST

67 साल में भाजपा की सबसे बड़ी जीत

बाड़मेर. भाजपा की लोकसभा चुनाव में बाड़मेर-जैसलमेर सीट पर अब तक की सबसे बड़ी जीत है. वहीं भाजपा के सांसद कैलाश चौधरी का कहना है कि मैंने चुनाव खूब सारे देखें. लेकिन यह पहला चुनाव देखा जिसमें लोगों ने अपने मन से घर से निकल कर चुनाव के लिए वोट करने के जा रहे थे.इसके लिए मैं बाड़मेर-जैसलमेर की जनता को धन्यवाद देता हूं.

आपको बता दे कि कैलाश चौधरी को 8,46,540 वोट मिले.जबकि कांग्रेस के मानवेंद्र सिंह को 5,22,718 वोट मिले. चौधरी 3,23,808 वोटों से जीते हैं. यह उनकी अब तक की सबसे बड़ी जीत है. 8 विधानसभा में कांग्रेस प्रत्याशी शिव और जैसलमेर को छोड़कर सभी जगह पर पीछे रहे.जबकि चौधरी ने बाकी छह विधानसभाओं से लीड हासिल की.

67 साल में भाजपा की सबसे बड़ी जीत

बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट पर हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने जबरदस्त तरीके से अपना परचम लहराया था और 8 में से 7 विधानसभा सीटें जीती थी.लेकिन लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का सूपड़ा ही साफ हो गया.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details