राजस्थान

rajasthan

Panchayati raj election-2020: बाड़मेर में प्रथम चरण के चुनाव में 3 हजार 500 पुलिसकर्मी होंगे तैनात

By

Published : Nov 21, 2020, 9:09 PM IST

बाड़मेर के जिला मुख्यालय पर शनिवार को पुलिस अधीक्षक की मौजूदगी में एक अहम बैठक हुई. जिसमें चुनाव में जाने वाली मोबाइल पार्टियों के साथ ही अन्य अधिकारियों के साथ चुनाव को लेकर रणनीति पर चर्चा की गई. प्रथम चरण के चुनाव में 3 हजार 500 पुलिसकर्मियों पर सुरक्षा का जिम्मा होगा.

बाड़मेर न्यूज, राजस्थान न्यूज, barmer news, rajasthan news
प्रथम चरण के चुनाव में 3 हजार 500 पुलिसकर्मी होंगे तैनात

बाड़मेर.बाड़मेर में पंचायती राज चुनाव के पहले चरण को लेकर जिला मुख्यालय पर शनिवार को पुलिस अधीक्षक की ओर से चुनाव में जाने वाली मोबाइल पार्टियों के साथ ही अन्य अधिकारियों के साथ चुनाव को लेकर रणनीति बनाई गई. जिले में प्रथम चरण में चार पंचायत समिति में चुनाव होने हैं. इन चुनावों में जिला प्रमुख के लिए जिला परिषद सदस्य प्रधान के लिए पंचायत समिति सदस्य का चुनाव हो रहा है.

प्रथम चरण के चुनाव में 3 हजार 500 पुलिसकर्मी होंगे तैनात

वहीं जिले के प्रथम चरण में 3 हजार 5 पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है. पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने बताया कि प्रत्येक पोलिंग स्टेशन पर एक पुलिस कर्मी और 3 होमगार्ड के जवान तैनात रहेंगे. इसके साथ चुनाव में 28 मोबाइल पार्टियां बनाई गई हैं. साथ ही इनके ऊपर दो एडिशनल एसपी रैंक के अधिकारी भी तैनात रहेंगे. इसके अलावा आरएसी और अतिरिक्त जाब्ता भी डिप्लॉयड किया गया है. शर्मा के अनुसार 2 हजार से ज्यादा पुलिस बल बाहरी जिलों से बाड़मेर में चुनावी संपन्न करवाने के लिए आ रहे हैं.

आनंद शर्मा ने बताया कि जिस तरीके से कोविड-19 फैल रहा है हमारे लिए सबसे बड़ी चुनौती है क्योंकि यह चुनाव करीब 17 से 18 दिन चलेगा. ऐसे में लोगों को कोविड-19 की गाइडलाइन की पालना करवाने के साथ ही अपने पुलिस बल को भी इस से बचाना उनके लिए सबसे बड़ी चुनौती है. इसमें सभी पुलिस कर्मियों को यहां से सैनिटाइजर हाथों के लिए ग्लब्स और मास्क उपलब्ध करवाए गए हैं.

पढ़ें:बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय ने स्थगित कीं परीक्षाएं

इसके साथ ही सर्दी से बचने के लिए अन्य सामग्री भी उपलब्ध करवाई गई हैं. ताकि किसी भी तरीके से सुरक्षा बल कोविड-19 की चपेट में ना आए. पुलिस की ओर से चुनाव पूरी तरीके से सामान्य प्रक्रिया के साथ ही निष्पक्ष हो इसके लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. उसी को लेकर जिले के सभी थाना अधिकारियों सहित अन्य जवानों को किस तरीके से चुनाव संपन्न करवाने हैं उसके बारे में चर्चा की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details