राजस्थान

rajasthan

बारां में ट्रेन हादसा, पटरी से उतरी मालगाड़ी...4 घंटे बंद रहा रेलवे ट्रैफिक

By

Published : Dec 17, 2022, 11:03 AM IST

कोटा रुठियाई रेलखंड (Train accident near Anta station in Baran) पर अंता स्टेशन के नजदीक एक मालगाड़ी रेलवे ट्रैक से नीचे उतर गई थी. इसकी वजह से डाउन ट्रैक पूरी तरह बंद रहा. जबकि अप लाइन पर भी यातायात प्रभावित रहा है.

Train accident near Anta station in Baran
बारां में ट्रेन हादसा, पटरी से उतरी मालगाड़ी

बारां. जिले में एक ट्रेन हादसा (Train accident near Anta station in Baran) हो गया. यहां पर एक मालगाड़ी पटरी (Box Wagon Derailed) से उतर गई. जिसकी वजह से करीब 4 घंटे रेल यातायात बाधित रहा. ये हादसा बारां जिले के अंता स्टेशन के नजदीक हुआ. वहीं, देर रात हुए इस हादसे की सूचना मिलते ही रेलवे के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए. जिसके बाद मालगाड़ी के डिब्बों को क्रेन की मदद से उठाया गया. उसके बाद दोबारा रेल यातायात चालू हुआ है.

कहां हुआ रेल हादसा: कोटा रुठियाई रेलखंड (Kota Ruthiyai rail route) पर जिले के अंता स्टेशन के नजदीक एक मालगाड़ी रेलवे ट्रैक से नीचे उतर गई थी. इसकी वजह से डाउन ट्रैक पूरी तरह बंद रहा. जबकि अप लाइन पर भी यातायात प्रभावित रहा है. इसी के चलते अजमेर जबलपुर दयोदय एक्सप्रेस और इंदौर कोटा इंटरसिटी रास्ते में ही खड़ी रही. फिलहाल, अभी तक हादसे की वजह साफ नहीं हो पाई है, लेकिन माना जा रहा है कि ब्रेक सिस्टम टूटने की वजह से हादसा हुआ.

बारां में ट्रेन हादसा, पटरी से उतरी मालगाड़ी

ये भी पढ़ें: बारां: अंता में 55 साल के व्यापारी की ट्रेन की चपेट में आने से मौत

हादसे की वजह का पता नहीं चला: दरअसल, मालगाड़ी जहां पर पटरी से उतरी वहां पर कई कलपुर्जे डिब्बे से टूट कर नीचे गिर गए हैं. रेलवे ट्रैक को भी कुछ नुकसान हुआ है. जानकारी के अनुसार, कोटा की तरफ से एक मालगाड़ी बारां की तरफ जा रही थी. इस मालगाड़ी का एक डिब्बा अंता स्टेशन क्रॉस करने के बाद क्रॉसिंग गेट के पास बेपटरी हो गई थी. इसके चलते मालगाड़ी मौके पर ही दुर्घटनाग्रस्त (Train accident in Baran) होकर खड़ी हो गई थी.

कहां जा रही थी मालगाड़ी: इस हादसे की जानकारी कोटा मंडल के वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई और हूटर भी बजाया गया. जिसके बाद मौके पर दुर्घटना राहत ट्रेन रवाना हुई और बेपटरी हुए डिब्बों को वापस हटाया गया. यह मालगाड़ी भी कोटा थर्मल से कोयला खाली कर वापस मध्य प्रदेश के सागर की तरफ जा रही थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details