राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बारां: व्यापार महासंघ के अनुरोध पर अंता में कोरोना जांच शुरू

बारां जिले के अंता में कोविड-19 को लेकर व्यापार महासंघ के अनुरोध पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा व्यापारियों और स्टाफ की कोरोना जांच शुरू की गई है. प्रति दिन 50 लोगों की जांच का लक्ष्य तय किया गया है. कस्बे में लगातार 12 दिनों तक कोरोना जांच होगी.

Anta news, corona test, trade union
व्यापार महासंघ के अनुरोध पर अंता में आज से कोरोना जांच शुरू

By

Published : Jul 17, 2020, 2:35 PM IST

अंता (बारां). प्रदेश सहित कोटा और बारां में फैल रहे कोरोना महामारी को देखते हुए व्यापार महासंघ ने कस्बे में व्यापारियों और स्टाफ की कोरोना जांच कराने के लिए जिला प्रशासन से अनुरोध किया है. इसके बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा शुक्रवार से कस्बे में व्यापारियों की कोरोना जांच शुरू की गई है.

अब प्रतिदिन अलग-अलग स्थानों पर 50 व्यापारियों सहित स्टाफ की कोरोना जांच की जाएगी. बताया जा रहा है कि कस्बे में कोरोना टेस्ट की प्रक्रिया 12 दिनों तक लगातार जारी रहेगी.

पढ़ें-सरकार के पास बहुमत है तो विधायकों की परेड करा दे, इतना तिकड़म क्यों ः सतीश पूनिया

व्यापार महासंघ के अध्यक्ष रामेश्वर खंडेलवाल का कहना है कि व्यापार महासंघ के अनुरोध पर स्वाथ्य विभाग द्वारा व्यापारियों सहित स्टाफ का कोरोना टेस्ट किया जा रहा है. जिसके तहत सोशल डिस्टेंस की पालना को लेकर अलग-अलग स्थानों पर रोजाना कोरोना टेस्ट किया जाएगा. वही प्रतिदिन सिर्फ 50 व्यापारियों सहित स्टाफ की कोरोना जांच की जाएगी.

पढ़ें-विधानसभा स्पीकर के नोटिस के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंचे सचिन पायलट, कल होगी याचिका पर सुनवाई

बता दें कि यहां कोरोना जैसी वैश्विक महामारी को भी आमजन हल्के में ले रहे हैं. न तो यहां सोशल डिस्टेंसिंग की पालना की जा रही है और न ही मास्क लगाई जा रही है. दूसरी ओर प्रशासन की कोई सख्ती नही होने के कारण बाजारों में भीड़ भरा माहौल बना रहता है. आमजन बेपरवाह होकर झुंडों के साथ बैठे हुए नजर आते हैं. ऐसे हालातों में कस्बे में कोरोना फैलने भय बना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details