राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बांसवाड़ा :रन फॉर वन जागरुकता दौड़ में बच्चों के साथ बड़ों का भी कदमताल

बांसवाड़ा में रन फॉर वन जागरुकता दौड़ का आयोजन हुआ. जिसमें बच्चों ने कदम से कदम मिलाकर प्रतिबद्धता जाहिर की . वहीं जिला सत्र न्यायाधीश फूल सिंह तोमर ने हरी झंडी दिखाकर जागरूकता दौड़ को रवाना किया.

By

Published : Jul 7, 2019, 12:17 PM IST

रन फॉर वन जागरुकता दौड़ में बच्चों के साथ बड़ों का भी कदमतालers with children in the run for awareness race

बांसवाड़ा . जिले में रन फॉर वन मैराथन का रविवार को आयोजन हुआ . इस मैराथन में सबसे ज्यादा बच्चे उत्साहित नजर आए. बता दें कि कई बच्चे और आमजन सुबह 6 बजे से पहले ही न्यायालय परिसर पहुंच गए. वहीं विभिन्न स्कूलों के सैकड़ों बच्चों के साथ उनके अभिभावक के अलावा सरकारी विभागों के कर्मचारी, अधिकारी और स्वयंसेवी संस्थानों से जुड़े लोग भी पहुंचे.

रन फॉर वन जागरुकता दौड़ में बच्चों के साथ बड़ों का भी कदमताल

जिला सत्र न्यायाधीश फूल सिंह तोमर ने हरी झंडी दिखाकर जागरूकता दौड़ को रवाना किया. यह रैली हॉस्पिटल तिराहा राती तलाई हाउसिंग बोर्ड और मोहन कॉलोनी चौराहा होते हुए पुनः न्यायालय परिसर पहुंची.जहां अतिथियों की ओर से दौड़ में शामिल लोगों को पौधे वितरित किए गए .साथ ही बच्चों को पौधों के साथ सर्टिफिकेट भी दिए गए.

बता दें कि वन विभाग द्वारा सजावटी और फलदार छायादार पौधों के नि:शुल्क वितरण की व्यवस्था भी की गई थी. रिलायंस फाउंडेशन द्वारा रैली में शामिल होने वाले लोगों को टी-शर्ट भी दी गई. वहीं उत्सव फाउंडेशन द्वारा जूस और फल की व्यवस्था भी की गई थी.दौड़ में दो से ढाई हजार लोगों के शामिल होने की संभावना जताई गई है.

इसमें शामिल सब लोगों को पौधे प्रदान किए गए.साथ ही उनके संरक्षण के प्रति भी संकल्प दिलाया गया.जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष फूल सिंह तोमर ने बताया कि प्राधिकरण अपने उद्देश्य में सफल रहा. सैकड़ों बच्चों ने इसमें शामिल होकर पर्यावरण के प्रति अपनी प्रतिबद्धता जताई. इस मौके पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव देवेंद्र सिंह भाटी, न्यायाधीश दीपक कुमार सोनी सहित तमाम न्यायिक अधिकारी और कर्मचारी भी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details