राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

5 साल से प्रेमी के साथ रह रही युवती का शव पेड़ से लटका मिला, परिजनों ने दर्ज कराया हत्या का मुकदमा

बांसवाड़ा में 5 साल से प्रेमी के साथ रह रही युवती का शव पेड़ से लटका मिला. बताया जा रहा है कि प्रेमी शादी से मुकरा गया था. यहां तक की ये पूरा मामला पुलिस चौकी तक पहुंच गया था. जिसके 4 घंटे बाद ही युवती का शव पेड़ पर लटका मिला.

By

Published : Jul 21, 2019, 4:32 PM IST

युवती का शव पेड़ से लटका मिला

बांसवाड़ा.लोहारिया थाना क्षेत्र में पिछले 5 साल से प्रेमी के साथ रह रही एक युवती का शव पेड़ पर लटका मिला. प्रेमी द्वारा शादी से इनकार के बाद मामला पुलिस तक पहुंचा. शनिवार को दोनों ही पक्ष पुलिस चौकी पहुंचे. जहां कथित तौर पर प्रेमी द्वारा उसे धमकाया गया था. इसके बाद युवती की लाश पेड़ पर लटकी पाई गई. पुलिस इसे हत्या का मामला मानकर अनुसंधान में जुटी है.

मामला राजपुर गांव का है. पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत के समक्ष पेश किए गए परिवाद के अनुसार 20 वर्षीय पूजा पुत्री भगवत सिंह राव शनिवार देर रात घर से करीब 500 मीटर दूर खेत पर आम के पेड़ पर अपनी ही चुन्नी से लटकी मिली. सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. वहीं बड़ी संख्या में गांव के लोग भी पहुंच गए. उसके पास एक सुसाइड नोट पर मिला जिसे पुलिस को सौंप दिया गया. परिवाद में मृतका के पिता ने पड़ोस में रहने वाले जितेंद्र सिंह पुत्र अमर सिंह सहित पांच जनों के खिलाफ षडयंत्र पूर्वक हत्या किए जाने का आरोप लगाया. एसपी के निर्देश पर लोहारिया पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया.

बांसवाड़ा में युवती का शव पेड़ से लटका मिला

5 साल से प्रेमी के पास थी युवती
मृतका के पिता और परिवाद के अनुसार पूजा 2014 में 11वीं कक्षा में अध्ययनरत थी. उस समय पड़ोसी जितेंद्र सिंह ने शादी का झांसा देते हुए अवैध तौर पर अपने साथ रख लिया. जितेंद्र सिंह कुछ माह पहले शादी से मुकर गया. उसके बाद से ही पूजा परेशान थी. उसने 27 जून को संपर्क पोर्टल पर ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराई. 3 और 10 जुलाई को फिर शिकायत दर्ज कराई. परिवाद में आरोप लगाया गया कि आरोपी परिवार द्वारा झांसा देकर अपने पक्ष में बयान करवा लिए गए. लेकिन, कुछ समय बाद ही पूजा ने एक और शिकायत दर्ज कराई.

पुलिस चौकी में समझौते का प्रयास
मामले को बढ़ता देखकर पुलिस ने दोनों ही पक्षों के लोगों को शनिवार को भीमपुर पुलिस चौकी बुलाया. लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला. मृतका के पिता भगवत सिंह के अनुसार शाम करीब 4:00 बजे चौकी से निकलते वक्त जितेंद्र सिंह द्वारा पूजा को कथित तौर पर मारने की धमकी दी.

4 घंटे बाद ही फंदे पर झूलती मिली
पूजा अपने माता पिता के साथ घर पहुंची. शाम को पूजा खेत पर निकल गई. सूरज ढलने के बाद भी घर नहीं पहुंची तो परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की. देर रात घर से 500 मीटर दूर खेत पर उसकी लाश लटकती पाई गई. पिता के अनुसार उस दौरान आरोपी लोग एक जीप से निकल रहे थे. वहां एक सुसाइड नोट भी मिला जिसे पुलिस को सौंप दिया गया. हालांकि पुलिस ने सुसाइड नोट में क्या लिखा था इसका खुलासा नहीं किया है. थाना प्रभारी चैल सिंह चौहान के अनुसार जिला पुलिस अधीक्षक के निर्देश के अनुसार हमने परिवाद के अनुसार हत्या का प्रकरण दर्ज कर लिया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट और मौका ए वारदात से मिले तो के आधार पर अनुसंधान किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details