राजस्थान

rajasthan

By

Published : Nov 16, 2019, 5:34 PM IST

ETV Bharat / state

बांसवाड़ा में बावरिया गिरोह के 9 सदस्य गिरफ्तार, आईजी ने पुलिस की कार्रवाई को सराहा

बांसवाड़ा में गत दिनों देलवाड़ा में आयोजित भागवत कथा में चैन स्नैचिंग की वारदात मे लिप्त बावरिया गैंग गिरोह के 9 सदस्यों को पुलिस ने गिराफ्तार कर लिया है. इस पर आईजी बिनीता ठाकुर ने पुलिस की इस कार्रवाई को सराहा.

बांसवाड़ा, चोरी की खबर, Banswara theft news

घाटोल (बांसवाड़ा).जिले के देलवाड़ा में दो महिलाओं से चेन स्नेचिंग करने वाले बावरिया गैंग गिरोह के 9 सदस्यों को पुलिस ने पकड़ लिया है. जिन्होंने पूछताछ में 32 स्नेचिंग करना कबूला है. पुलिस की इस कार्रवाई पर आईजी विनीता ठाकुर ने मोटागांव पुलिस की सराहना की.

बावरिया गिरोह के 9 सदस्यों को जेल

इस दौरान आईजी ने कहा कि पांडाल में दो महिलाओं की चेन स्नेचिंग की वारदात के बाद एसएचओ और टीम ने सजगता दिखाते हुए महज चंद मिनटों में पूरी गैंग को पकड़ लिया. रिमांड पूरी होने पर शुक्रवार को मोटागांव पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश किया, जहां सभी को जेल भेज दिया गया.

पढ़ेंःकार लूटने वाली गैंग का पर्दाफाश, 3 आरोपी गिरफ्तार, कार बरामद

बता दें, बावरिया गैंग 2 अक्टूबर को भरतपुर से पुष्कर मेले में गए. जहां भीड़ नहीं होने पर बीकानेर के नौखा पहुंची. जहां सत्संग में एक महिला की चेन स्नेचिंग की. उसके बाद 5 अक्टूबर तो रतनगढ़ पहुंचे. जहां बस स्टैंड के पास चल रही एक कथा में 7 श्रद्धालु महिलाओं से चेन स्नेचिंग की.

इसके बाद 7 अक्टूबर को सभी 9 बदमाश देलवाड़ा आए. जहां पहले दिन भीड़ कम दिखी तो कार लेकर तेजपुर लौट गए. जहां सड़क किनारे ही तंबू लगाकर रात बिताई. अगले दिन फिर कथा में लौटे और दो महिलाओं की सोने की चेन चुरा ली. लेकिन, यहां पुलिस की मुस्तैदी से गैंग के सभी शातिर पकड़े गए. इसे पहले भी रास्ते में अजमेर के पास एक कथा का बैनर दिखाई देने पर उसका भी फोटो खींच लिया था. गिरोह ज्यादातर धार्मिक चैनल के जरिए ही बड़ी कथा और सत्संग कार्यक्रमों का पता लगाकर चेन स्नेचिंग का टारगेट बनाती थी.

वहीं मोटागांव थानाधिकारी नागेंद्र सिंह ने बताया कि गिरोह में शामिल 6 महिलाएं बेहद शातिर है. कथा में वह जिस महिला से चेन स्नेचिंग करनी होती थी, उसके ईद-गिर्द इकट्ठा हो जाती, फिर किसी को कांटा चूभने का बहाना बनाकर श्रद्धालु महिला को धक्का देकर चेन निकाल लेती.

ABOUT THE AUTHOR

...view details