राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अलवर: श्रम मंत्री के आश्वासन के बाद चिकित्सा कर्मियों का कार्य बहिष्कार स्थगित

अलवर के गीतानंद शिशु अस्पताल में शनिवार को पहुंचे श्रम मंत्री टीकाराम जूली ने चिकित्सकों से मुलाकात कर उनके गतिरोध को समाप्त करवाया. मंत्री ने यह आश्वासन दिया है कि जो भी बच्ची की झुलसने से मौत के मामले में दोषी है उसे सजा मिलेगी और निर्दोष को बहाल किया जाएगा. उन्होंने कहा कि 1 सप्ताह के अंदर जांच कर निर्दोष चिकित्सकों को बहाल किया जाएगा.

By

Published : Jan 11, 2020, 7:38 PM IST

श्रम मंत्री टीकाराम जूली,  Labor Minister Tikaram Julie
श्रम मंत्री टीकाराम जूली

अलवर.जिले के गीतानंद शिशु अस्पताल में बच्ची की झुलसने से मौत के मामले में लापरवाही के आरोप में 2 डॉक्टर सहित 7 कर्मचारियों को निलंबित किया गया था. लेकिन उनकी बहाली की मांग को लेकर 2 घंटे का कार्य बहिष्कार किया जा रहा था.

चिकित्सा कर्मियों का कार्य बहिष्कार स्थगित

वहीं, शनिवार को 9 दिन बाद श्रम मंत्री टीकाराम जूली अस्पताल पहुंचे और उन्होंने 7 दिन में जांच के बाद निर्दोष कर्मचारियों को बहाल करने का आश्वासन देकर गतिरोध समाप्त करवा दिया है. अलवर चिकित्सक संघ के अध्यक्ष मोहनलाल सिंधी ने बताया कि सर्वसम्मति से कार्य बहिष्कार को आगामी 7 दिन के लिए स्थगित कर दिया गया है.

पढ़ें- हर जिले में मेडिकल कॉलेज खोलने की तैयारी, लेकिन कॉलेज में पढ़ाने के लिए फैकल्टी का संकट

उन्होंने बताया कि अगर 7 दिन में सरकार ने उनकी मांगे नहीं मानी तो फिर से आंदोलन के कदम उठाए जाएंगे. वहीं, पीएमओ डॉ. सुनील चौहान सहित चिकित्सकों और नर्सिंग कर्मियों ने मंत्री को अस्पताल की विभिन्न समस्याओं से भी अवगत कराया.

श्रम मंत्री टीकाराम जूली ने कहा कि सरकार मामले को लेकर गंभीर है. इस मामले में न्यायिक और विभागीय जांच चल रही है. जांच में जो भी दोषी पाया गया उसे सजा दी जाएगी और निर्दोष को बहाल किया जाएगा. उन्होंने 1 सप्ताह के भीतर जांच पूरी होने और निर्दोष चिकित्सक कर्मियों को बहाल होने का आश्वासन भी दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details