राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अलवर: 66 लीटर हथकड़ शराब के साथ तीन आरोपी गिरफ्तार

अलवर के नौगांव थाना पुलिस ने मंगलवार को तीन अलग-अलग जगह दबिश की कार्रवाई कर तीन शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है. इन सभी के पास से करीब 66 लीटर हथकढ़ शराब जब्त की गई है.

By

Published : Aug 11, 2020, 10:36 PM IST

अलवर समाचार, alwar news
हथकड़ शराब सहित तीन आरोपी गिरफ्तार

रामगढ़ (अलवर).पुलिस अधीक्षक अलवर तेजस्विनी गौतम के निर्देशानुसार मंगलवार को जिले के नौगांव थाना पुलिस ने हथकढ़ शराब बेचने वालों या बनाने वालों खिलाफ अभियान चलाया है. इसके तहत कार्रवाई करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

मुखबिर की ओर से मिली सूचना के आधार पर थाना पुलिस ने तीन अलग-अलग जगह दबिश की कार्रवाई की. इस कार्रवाई में राजू पुत्र रामदास जाति औड राजपूत नामक व्यक्ति नाखनौल गांव में एक सफेद कैन में अवैध शराब बेचने के लिए ले जा रहा था, जो पुलिस को देखकर भागने लगा. इस पर पुलिस ने उसे धर-दबोचा. इस दौरान उसके पास से करीब 21 लीटर हथकढ़ शराब जब्त की गई.

पढ़ें-डूंगरपुर: डेढ़ लाख रुपए की शराब जब्त, आरोपी गिरफ्तार

इसी क्रम में दूसरी कार्रवाई के तहत 73 वर्षीय रणजीत सिंह पुत्र शेर सिंह जाति राय सिख के पास से करीब 5 लीटर हथकड़ शराब जब्त की गई, जिस पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं, तीसरी कार्रवाई में मुखबिर की सूचना के आधार पर 23 वर्षीय वेद प्रकाश उर्फ सेठी पुत्र तुलसीराम जाती कोली नाम का एक शख्स सफेद जरीकेन लिए बैठा हुआ दिखाई दिया, जो पुलिस को देखकर भागने की कोशिश करने लगा.

इस पर पुलिस ने उसे धर दबोचा. इस दौरान उसके पास से करीब 40 लीटर की हथकड़ शराब मिली, जिसे जब्त कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया. इन सभी के पास किसी प्रकार के अवैध हथकढ़ शराब रखने या बेचने का लाइसेंस या कोई दस्तावेज नहीं पाया गया है. इन सभी के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details